"हर जिम्मेदार देश...": पाकिस्‍तान के पीएम की रूस यात्रा पर अमेरिका का जवाब

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बुधवार को रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से मिलने और आर्थिक सहयोग सहित अन्‍य मुद्दों पर चर्चा के लिए बुधवार को मास्‍को के लिए रवाना हुए थे. अमेरिका ने कहा कि यूक्रेन में रूस की कार्रवाइयों पर आपत्ति जताना हर देश की जिम्मेदारी है.

Advertisement
Read Time: 10 mins
अमेरिका ने कहा कि यूक्रेन पर उसने पाकिस्‍तान को अपनी स्थिति से अवगत करा दिया है. (फाइल फोटो) 
नई दिल्‍ली:

अमेरिका (America) ने पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) की मास्‍को यात्रा को लेकर प्रतिक्रिया व्‍यक्‍त करते हुए कहा कि यूक्रेन में रूस की कार्रवाइयों पर आपत्ति जताना हर जिम्मेदार देश की जिम्मेदारी है. अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता नेड प्राइस ने बुधवार को कहा कि अमेरिका ने यूक्रेन की स्थिति पर पाकिस्‍तान को अपनी स्थिति से अवगत करा दिया है. 

नेड प्राइस ने एक प्रेसवार्ता में पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की मास्‍को में रूसी राष्‍ट्रपति व्‍लादिमीर पुतिन के साथ होने वाली मुलाकात को लेकर पूछने पर कहा, "हमने रूस के यूक्रेन पर हमले को लेकर अपनी स्थिति से पाकिस्तान को अवगत करा दिया है और हमने उन्हें युद्ध पर कूटनीति को आगे बढ़ाने के अपने प्रयासों के बारे में बताया है." प्राइस ने कहा कि अमेरिका यूक्रेन के साथ अपनी साझेदारी को अमेरिकी हितों के लिए महत्वपूर्ण मानता है. 

Advertisement

Russia-Ukraine War : रूस-यूक्रेन तनाव के बीच भारत ने जताई चिंता, युद्ध टालने की अपील की

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बुधवार को रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से मिलने और आर्थिक सहयोग सहित अन्‍य मुद्दों पर चर्चा के लिए बुधवार को मास्‍को के लिए रवाना हुए थे. अमेरिका और कई पश्चिमी देशों ने पूर्वी यूक्रेन के कुछ हिस्सों में सैन्य तैनाती के खिलाफ रूस पर नए प्रतिबंध लगाए हैं. 

"यह आक्रामक युद्ध, जीतेगा यूक्रेन" : Russian Attack के जवाब में Ukraine ने भी ठोकी ताल

पूर्वी यूक्रेन के अलगाववादी क्षेत्रों में रूसी सैनिकों के प्रवेश के बाद इमरान खान रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से मिलने वाले पहले विदेशी नेता हैं. खान की मास्को यात्रा 23 सालों में किसी पाकिस्तानी प्रधानमंत्री द्वारा की गई पहली यात्रा है. 

Advertisement

इमरान खान का कबूलनामा, देश चलाने को पैसे नहीं; कर्जों के भरोसे 'पाक'

Featured Video Of The Day
Haridwar गैंगरेप और हत्या मामले में BJP नेता और महिला समेत 6 गिरफ़्तार, 3 अब भी फ़रार
Topics mentioned in this article