सौनिकों पर हमले से नाराज़ अमेरिका: कहा- "हम ईरान के साथ युद्ध नहीं चाहते, लेकिन..."

इस मामले पर राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के प्रवक्ता जॉन किर्बी ने कहा कि हम ईरान के साथ युद्ध नहीं चाह रहे हैं. उन्होंने कहा कि हम सैन्य तरीके से शासन के साथ संघर्ष नहीं करना चाहते हैं. हम यहां तनाव बढ़ाने के बारे में नहीं सोच रहे हैं.

Advertisement
Read Time: 10 mins
हमले में 30 से अधिक अमेरिकी सैनिकों को भी अस्पताल भेजा गया.

जॉर्डन में अमेरिकी सैनिकों को निशाना बनाने के बाद अमेरिका नाराज़ दिख रहा है. व्हाइट हाउस ने कहा है कि हम ईरान के साथ युद्ध नहीं चाहते हैं लेकिन इसका जवाब दिया जाएगा. जानकारी के मुताबिक, 30 जनवरी को जॉर्डन में अमेरिकी सैनिकों पर हमला हुआ था. इस हमले में सैनिक 30 घायल हो गए थे.

अमेरिका हमला नहीं चाहता

इस मामले पर राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के प्रवक्ता जॉन किर्बी ने कहा कि हम ईरान के साथ युद्ध नहीं चाह रहे हैं. उन्होंने कहा कि हम सैन्य तरीके से शासन के साथ संघर्ष नहीं करना चाहते हैं. हम यहां तनाव बढ़ाने के बारे में नहीं सोच रहे हैं. उन्होंने एक संवाददाता सम्मेलन में संवाददाताओं से कहा कि हमले में 30 से अधिक अमेरिकी सैनिकों को भी अस्पताल भेजा गया, जिनमें से कुछ गंभीर रूप से घायल हो गए.

उन्होंने कहा, "ये सैनिक क्षेत्र में एक महत्वपूर्ण मिशन चला रहे थे, जिसका उद्देश्य आईएसआईएस का मुकाबला करने के लिए साझेदारों के साथ काम करने में अमेरिका की मदद करना था. और यहां तक ​​कि रक्षा विभाग हमले के बारे में अधिक जानकारी इकट्ठा कर रहा है.

किर्बी ने कहा, "आईएसआईएस विरोधी मिशन अलग और खास है.. वास्तव में यह लंबे समय से चला आ रहा है और इजरायल का समर्थन करने और क्षेत्र में व्यापक संघर्ष को रोकने के हमारे प्रयासों से असंबंधित है."

उन्होंने कहा, राष्ट्रपति जो बिडेन अपनी राष्ट्रीय सुरक्षा टीम से दो बार मिल चुके हैं और उनके सामने विभिन्न विकल्पों पर विचार कर रहे हैं. "वह अपने सामने मौजूद विकल्पों पर विचार कर रहे हैं. जैसा कि उन्होंने कल कहा था, हम जवाब देंगे. हम इसे अपने निर्धारित समय पर, अपने समय में करेंगे. और हम इसे राष्ट्रपति द्वारा कमांडर-इन-चीफ के रूप में चुने जाने के तरीके से करेंगे." 

उन्होंने कहा, "हम इस तथ्य से भी पूरी तरह अवगत होंगे कि तेहरान समर्थित इन समूहों ने हाल ही में अमेरिकी सैनिकों की जान ली है."

Advertisement


 

Featured Video Of The Day
Hathras Stampede का मुख्य आरोपी गिरफ्तार, राजनीतिक साजिश का एंगल तलाश रही जांच Team