"अमेरिका और भारत (AI) भविष्य " : जो बाइडेन ने पीएम मोदी को गिफ्ट की खास मैसेज वाली टी-शर्ट

इस बैठक के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि भारत का युवा दुनिया भर में अपनी प्रतिभा के आधार पर पहचान बना रहा है. प्रतिभा और टेक्नोलॉजी का यह मिलन एक उज्जवल भविष्य के लिए गारंटी लेकर आया है.

Advertisement
Read Time: 15 mins

नई दिल्ली:

पीएम मोदी अमेरिका की यात्रा पर हैं. शुक्रवार को उन्होंने कई कंपनियों के सीईओ के साथ बैठक की. इस दौरान राष्ट्रपति बाइडेन भी उनके साथ थे. इस खास बैठक में सत्य नडेला, सुंदर पिचई, मुकेश अंबानी, आनंद महिन्द्रा और टिम कुक समेत कई अन्य सीईओ भी शामिल हुए. बैठक के दौरान अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने पीएम मोदी को एक टी-शर्ट गिफ्ट किया. इस टी-शर्ट पर ,अमेरिका और भारत (AI) ही भविष्य है, कोट लिखा हुआ था. बता दें कि पीएम मोदी ने अमेरिकी संसद में दिए अपने संबोधन के दौरान एआई का जिक्र करते हुए कहा था कि जिस तरह से आने वाला भविष्य एआई का है वैसे ही दुनिया के लिए भविष्य अमेरिका और इंडिया (AI) ही है. 

1200 भारतीय और अमेरिकी बिजनेस टायकून रहे मौजूद

पीएम मोदी व्हाइट हाउस में जो बाइडेन के साथ टेक्नोलॉजी हैंडशेक प्रोग्राम में शामिल हुए. इस प्रोग्राम में भारत और अमेरिका के टॉप बिजनेस लीडर्स मौजूद रहे. रिपोर्ट के मुताबिक, 1200 भारतीय और अमेरिकी बिजनेस टायकून इस इवेंट में शामिल थे. मीटिंग के दौरान बाइडेन ने कहा- भारत और अमेरिका के बीच आपसी सहयोग के मायने हर किसी के लिए अहम हैं.

"भारत का युवा अपनी प्रतिभा से पहचाना जाता है"

पीएम मोदी ने कहा कि भारत का युवा दुनिया भर में अपनी प्रतिभा के आधार पर पहचान बना रहा है. प्रतिभा और टेक्नोलॉजी का यह मिलन एक उज्जवल भविष्य के लिए गारंटी लेकर आया है. यह सुबह कुछ ही मित्रों के बीच की है, लेकिन यह सुबह एक उज्जवल भविष्य की गारंटी लेकर आएगा. राष्ट्रपति बाइडन की दृष्टि और ताकत और भारत की आकांक्षाओं और संभावनाओं को साथ लेकर आगे चलने का यह अवसर है.

Advertisement

इस मौके पर पीएम मोदी अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन और उप-राष्ट्रपति कमला हैरिस के साथ विदेश मंत्रालय में लंच में शामिल हुए. पीएम मोदी ने कहा कि भारत और अमेरिका के लोगों के बीच दोस्ती और सहयोग और गहरा होना चाहिए. हमारी रणनीतिक साझेदारी को मजबूत करने में आपका योगदान अविश्वसनीय रहा है."

Advertisement
Topics mentioned in this article