"80% संभावना है कि मुझे कोर्ट में हाजिर होने पर गिरफ्तार कर लिया जाएगा": इमरान खान

प्रमुख इमरान खान (Imran Khan) ने कहा है कि अल कादिर ट्रस्ट मामले की जांच में शामिल होने के लिए इस सप्ताह मंगलवार को इस्लामाबाद (islamabad) की अदालत में जाने पर उन्हें फिर से गिरफ्तार किया जा सकता है.

Advertisement
Read Time: 20 mins
पूर्व पाक पीएम इमरान खान ने एक बार फिर से गिरफ्तार होने की आशंका जताई है.
इस्लामाबाद:

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के प्रमुख इमरान खान (Imran Khan) ने कहा है कि अल कादिर ट्रस्ट मामले की जांच में शामिल होने के लिए इस सप्ताह मंगलवार को इस्लामाबाद (islamabad) की अदालत में जाने पर उन्हें फिर से गिरफ्तार किया जा सकता है. एआरवाई न्यूज ने रविवार को  इस मामले की रिपोर्ट की है. पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व प्रधानमंत्री, इमरान खान ने कहा कि सत्ताधारी गठबंधन को सत्ता खोने का डर है इसलिए उनको परेशान किया जा रहा है.

उन्होंने पाकिस्तान के पूर्व सेना प्रमुख क़मर जावेद बाजवा पर उनकी सरकार को अस्थिर करने का प्रयास करने का आरोप लगाते हुए कहा कि उन्हें समझ नहीं आ रहा है कि बाजवा ने उन्हें अस्थिर करने का प्रयास क्यों किया. एआरवाई न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, पूर्व प्रधानमंत्री ने अंतरराष्ट्रीय मीडिया के साथ एक साक्षात्कार में कहा, "मंगलवार को मैं विभिन्न जमानत के लिए इस्लामाबाद की अदालत में पेश होने जा रहा हूं और 80 प्रतिशत संभावना है कि मुझे गिरफ्तार किया जाएगा."

अपनी पार्टी की कार्रवाई के संदर्भ में पीटीआई प्रमुख ने कहा कि वरिष्ठ नेतृत्व और महिलाओं सहित 10,000 से अधिक कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है.डॉन के अनुसार, शनिवार को पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के प्रमुख ने राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) को सूचित किया कि वह अगले सप्ताह अल कादिर ट्रस्ट मामले की जांच में शामिल हो सकते हैं. खान ने कहा कि वह मामले की जांच के लिए मंगलवार को पूर्वाह्न 11 बजे पेश हो सकते हैं. इमरान ने एनएबी से आग्रह किया कि वह भ्रष्टाचार रोधी निगरानी संस्था के कॉल-अप नोटिस के जवाब में जांच में शामिल होने के लिए पूर्वोक्त समय की पुष्टि करे.

Advertisement

पीटीआई के अध्यक्ष इमरान खान 2 जून तक जमानत पर हैं. खान को हाल ही में अल-कादिर ट्रस्ट मामले में इस्लामाबाद उच्च न्यायालय (IHC) के रेंजर्स कर्मियों द्वारा गिरफ्तार किया गया था. खान की गिरफ्तारी के बाद, पीटीआई कार्यकर्ताओं ने इस्लामाबाद, रावलपिंडी, लाहौर, कराची, गुजरांवाला, फैसलाबाद, मुल्तान, पेशावर और मर्दान सहित देश भर के शहरों में विरोध प्रदर्शन किया था.

Advertisement

लाहौर की एक आतंकवाद-रोधी अदालत ने 9 मई को गिरफ्तारी के बाद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री के खिलाफ दायर तीन मामलों में इमरान खान की गिरफ्तारी से पहले की जमानत को शुक्रवार को मंजूरी दे दी।जियो न्यूज ने बताया कि इमरान खान, उनकी पत्नी बुशरा बीबी और अन्य पीटीआई नेताओं को पीटीआई सरकार और एक संपत्ति टाइकून के बीच समझौते से संबंधित एनएबी जांच का सामना करना पड़ रहा है, जिससे कथित तौर पर राष्ट्रीय खजाने को 190 मिलियन पाउंड का नुकसान हुआ है. जियो न्यूज के अनुसार, आरोपों के अनुसार, खान और अन्य आरोपियों ने ब्रिटेन की राष्ट्रीय अपराध एजेंसी (एनसीए) द्वारा सरकार को भेजे गए समय पर कथित रूप से ₹ ​​50 बिलियन - 190 मिलियन पाउंड समायोजित किए.

Advertisement

यह भी पढ़ें : 

Featured Video Of The Day
Hathras Stampede Case: हाथरास हादसे के 3 दिन, 'भोले बाबा' पर अब तक कार्रवाई नहीं
Topics mentioned in this article