तीन साल के मासूम बच्चे से चली बंदूक...गई मां की जान

खेलते खेलते बच्चे के हाथों से ट्रिगर दब गया और उसकी 22 वर्षीय मां डेजाह बेनेट को गर्दन में गोली जाकर लग गई. हालांकि बच्चे की मां को शिकागो के एक अस्पताल ले जाया गया जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया.

Advertisement
Read Time: 14 mins
वॉशिंटन:

अमेरिका (America) के शिकागो में एक तीन साल के बच्चे ने अपनी मां (Mother) की गोली मारकर हत्या कर दी है. बताया जा रहा था कि मासूम बच्चा पिता की बंदूक से खेल रहा था, उसी दौरान यह हादसा घटा. गोली गर्दन के पिछले हिस्से में लगी, जिसके बाद महिला को शिकागो के एक अस्पताल (Hospital) ले जाया गया. जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया. पुलिस ने भी शनिवार को हुई इस घटना की पुष्टि की है. शनिवार की शाम को यह दुर्घटना मिडवेस्टर्न शहर के एक उपनगर, डोल्टन में एक सुपरमार्केट की पार्किंग में हुई. बच्चा कार के पीछे बच्चे की सीट पर बैठा था, जिसके सामने उसके माता-पिता थे. इसी बीच बच्चा खेलते खेलते पिता की पिस्तौल पर हाथ रखने में कामयाब हो गया. स्थानीय पुलिस प्रमुख रॉबर्ट कॉलिन्स ने एएफपी को बताया कि बच्चा कार के अंदर उससे खेलने लगा. इसी दौरान बच्चा ट्रिगर दबा बैठा.

बच्चे के दबाते ही गोली उसकी 22 वर्षीय मां डेजाह बेनेट की गर्दन (Neck) के पिछले हिस्से में लग गई. जिसके बाद उसे शिकागो के एक अस्पताल ले जाया गया जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया. उधर, कोलिन्स ने कहा कि बच्चे के पिता को हिरासत में ले लिया है. पुलिस जांच कर रही है कि क्या उनके पास कानूनी रूप से बंदूक है और क्या उन पर आरोप होना चाहिए.

ये भी पढ़ें: महिला ने न्यूज शो के दौरान जताया रूस के हमले का विरोध, 'नो वॉर' का पोस्टर लेकर स्टूडियों में पहुंची

Advertisement

एक अनुमान के मुताबिक नाबालिगों द्वारा अनजाने में फायरिंग हर साल औसतन 350 मौतों का कारण बनती है. अमेरिका में बंदूक खरीदना और रखना बेहद आसान है. एवरीटाउन फॉर गन की हालिया रिपोर्ट के अनुसार, "हर साल, यूएस में सैकड़ों बच्चे अलमारी और नाइटस्टैंड दराज में असुरक्षित, भरी हुई बंदूकें, बैकपैक्स और पर्स में, या बस छोड़ दिए जाते हैं और गलती से गोली चल जाती है.. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
UNGA में S Jaishankar की Pakistan को खरी-खरी-'आतंक का परिणाम विनाशकारी होता है'