ऐसी लत! "मोबाइल से चिपकी रही मां, वाटर पार्क में डूबकर हो गई बच्चे की मौत": US पुलिस

एल पासो टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक प्रत्यक्षदर्शियों ने वॉटर पार्क में डूबने से बच्चे की मौत मामले में उसकी मां जेसिका को कथित लापरवाही का जिम्मेदार ठहराया है.

Advertisement
Read Time: 11 mins
मां की लापरवाही से बच्चे की मौत

मोबाइल की लत किस कदर नुकसानदेह साबित हो सकती है इसका ताजा उदाहरण अमेरिका में देखने को मिला है. अमेरिका के टैक्सास में एक मां की लापरवाही की वजह से उसके तीन साल के बच्चे की पूल में डूबकर (Boy Drowned At Waterpark) मौत हो गई. पुलिस की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक महिला घंटों तक अपने फोन में इस कदर मशरूफ थी कि उसका तीन साल का बच्चा टेक्सास के वॉटरपार्क में डूब गया और उसको इस बात की भनक तक नहीं लगी. महिला मोबाइल में घुसे रहने के साथ ही गाना भी गा रही थी. 

ये भी पढे़ं-"चुनाव प्रचार से मुझे दूर रखने की कोशिश..." : सिविल फ्रॉड केस में पेशी के बाद ट्रंप

'मां की लापरवाही से पानी में डूबा 3 साल का बच्चा'

हालांकि द न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक महिला के वकील ने बच्चे के डूबने की वजह लाइफगार्ड्स की चौकसी ना होना बताई है. बच्चे की दुखद मौत की यह घटना एल पासो के कैंप कोहेन वॉटर पार्क में हुई. बच्चे की मां जेसिका वीवर पर अब लापरवाही के आरोप लग रहे हैं. आरोप लगाया जा रहा है कि उसकी लापरवाही की वजह से ही उसके इतलौते बेटे एंथनी लियो मालवे की पानी में डूबने से मौत हो गई.

एल पासो टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक मई में वॉटर पार्क में डूबने से बच्चे की मौत मामले में उसकी मां जेसिका  पर कथित लापरवाही का आरोप लगाते हुए प्रत्यक्षदर्शियों ने उसे ही इसका जिम्मेदार ठहराया. बच्चे की मां को 30 अगस्त को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया गया था. वह अपनी मर्जी से पुलिस के साथ जाने के लिए सहमत हो गई थी. 

'बच्चे ने नहीं पहना था लाइफ जैकेट'

न्यूज आउटलेट के मुताबिक आरोपी मां को एल पासो काउंटी जेल में हिरासत में रखा गया था और उसे 22 सितंबर को 100,000 डॉलर के ज़मानत बॉन्ड पर रिहा कर दिया गया. घटना के दौरान पार्क में ड्यूटी पर मौजूद 18 लाइफगार्डों में से एक ने तीन साल के बच्चे को पूल के चार फुट गहरे पानी से रेक्स्यू किया था. न्यूज के मुताबिक बच्चे ने लाइफ जैकेट नहीं पहना हुआ था,जब कि सभी के लिए ये जैकेट उपलब्ध थे. 

एक गवाह ने एक जेसिका के बारे में कहा कि वह पूल के किनारे एक घंटे से ज्यादा समय तक पूरी तरह से अपने फोन में डूबी हुई थी. वह ना ही ऊपर देख रही थी और ना ही नीचे देख रही थी. उसका ध्यान फोन के अलावा वहां मौजूद किसी भी चीज पर नहीं था. 

Advertisement

ये भी पढे़ं-"कनाडा के साथ कोर्डिनेशन में...": खालिस्तानी आतंकवादी की हत्या पर अमेरिका

Featured Video Of The Day
Uttarakhand Weather Update: पहाड़ की मुश्किलों को समझने की पहाड़ की मुहिम | NDTV India
Topics mentioned in this article