1985 के एयर इंडिया बम धमाके के संदिग्ध की कनाडा में गोली मारकर हत्या: रिपोर्ट

रॉयल कैनेडियन माउंटेड पुलिस ने पीड़ित के नाम की पुष्टि नहीं की, लेकिन एक बयान में कहा कि एक शख्स गोली लगने के कारण घायल पड़ा हुआ पाया गया.

विज्ञापन
Read Time: 5 mins
हमले में सभी 329 यात्री और चालक दल मारे गए थे. (फाइल)
ओटावा:

साल 1985 के एयर इंडिया बम विस्फोट कांड में बरी किए गए एक संदिग्ध की गुरुवार को पूर्वी कनाडा में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. स्थानीय मीडिया ने इस संबंध में जानकारी दी. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सिख अलगाववादी खालिस्तान आंदोलन के समर्थक रहे रिपुदमन सिंह मलिक कथित तौर पर ब्रिटिश कोलंबिया के वैंकूवर क्षेत्र में उनके दुकान  के बाहर गोली मार दी गई, जिससे उनकी मौके पर मौत हो गई. उन्हें साल 2005 में सबूतों के अभाव में एयर इंडिया सामूहिक हत्या की साजिश मामले में बरी कर दिया गया था.  

रॉयल कैनेडियन माउंटेड पुलिस ने पीड़ित के नाम की पुष्टि नहीं की, लेकिन एक बयान में कहा कि एक शख्स गोली लगने के कारण घायल पड़ा हुआ पाया गया. कांस्टेबल सरबजीत संघ ने कहा, " यह एक टारगेट गोलीबारी प्रतीत होता है." माना जाता है कि एक वाहन जिससे शूटर आए थे, उसे घटनास्थल से कुछ किलोमीटर दूर ले जाकर आग के हवाले कर दिया गया. 

उन्होंने कहा, " संभावना है कि आग लगाने के बाद, शूटर किसी अन्य वाहन में भाग गए, जिसकी पुलिस अब तलाश कर रही है." बता दें कि आयरलैंड के तट पर एयर इंडिया फ्लाइट 182 में बमबारी, जिसमें सभी 329 यात्री और चालक दल मारे गए थे, संयुक्त राज्य अमेरिका में सितंबर, 11 के हमलों से पहले हवाई आतंकवाद का सबसे घातक हमला था. 

यह भी पढ़ें -
-- 'दो बच्चों की नीति का समर्थन नहीं करुंगा', जनसंख्या कानून पर असदुद्दीन ओवैसी ने कहा
-- केरल अपनी इंटरनेट सेवा वाला पहला राज्य बना, सीएम पी विजयन ने ट्वीट कर दी जानकारी

ये VIDEO भी देखें- बारिश से हाल बेहाल, 20 जगहों पर नदियां खतरे के निशान के ऊपर बह रहीं

Featured Video Of The Day
Uttar Pradesh Bypoll: Rahul Gandhi-Akhilesh Yadav में फोन पर हुई बात, सीटों पर बनी बात? | UP News
Topics mentioned in this article