यरूशलम में 16 वर्षीय फिलिस्तीनी लड़के ने इजरायली पुलिसकर्मी की हत्या की

सार्जेंट वॉल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट के अनुसार, जॉर्जिया की एलिशेवा रोज़ इडा लुबिन यरूशलम के पुराने शहर में गश्त कर रही थीं, तभी उन्हें निशाना बनाया गया. हमले के दौरान गंभीर चोटें लगने के कारण बाद में उसने दम तोड़ दिया.

Advertisement
Read Time: 19 mins
सार्जेंट एलीशेवा रोज़ इडा लुबिन ने चाकू हमले में घायल होने के बाद दम तोड़ दिया.

यरूशलम में चाकू हमले में गंभीर रूप से घायल होने के कारण एक 20 वर्षीय इजरायली सीमा पुलिस अधिकारी की सोमवार को मौत हो गई. पूर्वी यरूशलम के रहने वाले 16 वर्षीय फिलिस्तीनी लड़के ने उसे चाकू मार दिया था, जिसे बाद में गोली मार दी गई थी. इस दौरान एक अन्य अधिकारी भी घायल हो गया. सार्जेंट वॉल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट के अनुसार, जॉर्जिया की एलिशेवा रोज़ इडा लुबिन यरूशलम के पुराने शहर में गश्त कर रही थीं, तभी उन्हें निशाना बनाया गया. हमले के दौरान गंभीर चोटें लगने के कारण बाद में उसने दम तोड़ दिया.

अटलांटा ज्यूइश टाइम्स के अनुसार, वह अटलांटा के उत्तरी उपनगर डुनवुडी की रहने वाली थी और 2021 में संयुक्त राज्य अमेरिका से इज़रायल में आकर बस गई थी. साल 2022 में, वह अपनी सेना ड्यूटी के हिस्से के रूप में इज़रायल सीमा पुलिस में शामिल हो गईं. वह अपने परिवार के बिना इज़रायल में रह रही थी. इज़रायल की सेना 7 अक्टूबर के आतंकवादी हमलों के लिए ज़िम्मेदार फ़िलिस्तीनी हमास समूह को नष्ट करने के अभियान पर है. रात भर में, 28 वांछित व्यक्तियों को गिरफ्तार किया, जिनमें से 11 का हमास से कथित संबंध था.

इज़रायल रक्षा बलों (आईडीएफ) ने एक हथियार गोदाम को भी नष्ट कर दिया जिसमें विस्फोटक बनाने के लिए गैस सिलेंडर और सामग्री शामिल थी. आईडीएफ ने एक्स, पूर्व में ट्विटर पर लिखा, "आज रात, सुरक्षा बलों ने यरूशलम में छुरा घोंपने वाले हमले को अंजाम देने वाले आतंकवादी के घर की मैपिंग की." "गतिविधि के दौरान, संदिग्धों ने पत्थर फेंके और मोलोटोव कॉकटेल फेंके, जिनकी गोलीबारी का जवाब दिया." 7 अक्टूबर को हमास के हमले में कम से कम 1,400 इजरायली मौते हुई.  गाजा स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, इजरायल के जवाबी हवाई हमलों में अब तक फिलिस्तीनी पक्ष के 10,000 से अधिक लोग मारे गए हैं, पीड़ितों में बड़ी संख्या में महिलाएं और बच्चे शामिल हैं.

Advertisement

ये भी पढ़ें : प्रदूषण को लेकर दिल्ली सरकार का बड़ा फैसला, 9 से 18 नवंबर तक स्कूलों में विंटर ब्रेक घोषित

Advertisement

ये भी पढ़ें : " दीवाली पर लोकल प्रोडक्ट खरीदें, NaMo ऐप पर पोस्ट करें सेल्फी": PM मोदी का वोकल फॉर लोकल को बढ़ावा

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hathras Stampede Case: हाथरस भगदड़ के बाद खेतों के रास्ते चले गए सेवादार, सामने आया Video