रूसी सैन्य स्थल पर गोलीबारी में 11 लोगों की मौत, जवाबी कार्रवाई में गोलीबारी करने वाले ढेर

पूर्व सोवियत राज्यों (Soviet states) के दो नागरिकों ने एक सैन्य स्थल पर प्रशिक्षण के दौरान गोलीबारी (Firing) की. इसमें 11 लोगों की मौत (Death) हो गई. जवाबी कार्रवाई में दोनों गोलीबारी करने वाले भी मारे गये.

विज्ञापन
Read Time: 15 mins
रूस में सैन्य प्रशिक्षण केंद्र पर गोलीबारी में 11 लोगों की मौत.
मास्को:

रूस (Russia) के बेलगोरोद क्षेत्र में रूसी सैन्य स्थल (Russian Military Site) पर शनिवार को हुई गोलीबारी में  (Firing) में कम से कम 11 लोगों की मौत (Death) हो गई और 15 अन्य घायल हो गए. रूसी रक्षा मंत्रालय ने कहा कि पूर्व सोवियत राज्यों के दो नागरिकों ने एक सैन्य स्थल पर एक प्रशिक्षण के दौरान गोलियां चलाईं, और "दोनों जवाबी कार्रवाई में मारे गए". मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि शूटिंग दक्षिण-पश्चिमी रूस के बेलगोरोड क्षेत्र में हुई, जो यूक्रेन की सीमा से लगती है. एक अज्ञात पूर्व सोवियत राष्ट्र के दो स्वयंसेवकों ने सैनिकों पर गोलीबारी की और जवाबी कार्रवाई में मारे गए. मंत्रालय ने इस घटना को आतंकवादी हमला बताया है.

पश्चिमी सैन्य जिले में एक प्रशिक्षण सत्र के दौरान शनिवार को हमला हुआ. बंदूकधारियों के बारे में कहा जाता है कि वे पूर्व सोवियत राज्यों के थे. रूसी अधिकारियों ने हमले को आतंकवादी कृत्य करार दिया है."बेलगोरोड के इस सैन्य प्रशिक्षण मैदान पर एक आतंकवादी हमले में  11 लोग मारे गए, 15 घायल हो गए, जिनको इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. "घटना एक विशेष अभियान की तैयारी कर रहे स्वयंसेवकों के साथ एक शूटिंग प्रशिक्षण सत्र के दौरान हुई.

प्रशिक्षण मैदान में जवाबी कार्रवाई में "आतंकवादी कृत्य" करने वाले दोनों व्यक्ति मारे गए. बता दें कि राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन द्वारा यूक्रेन में रूसी सेना को मजबूत करने के लिए आम लोगों को सेना में भर्ती करने की बात कही थी. इसके बाद से हजारों युवा रूस से भाग गए हैं. हाल ही में रूसी सेना ने पिछले एक सप्ताह में यूक्रेन में सैकड़ों मिसाइल हमले किए हैं.

Advertisement

ये भी पढ़ें :

सिटी एक्सप्रेस : प्रो. साईं बाबा की रिहाई पर रोक, SC ने नहीं दी राहत

Advertisement
Featured Video Of The Day
Dalit Voters: क्या दलित वोटों के दबदबे की वजह से खास है बाल्मीकि जयंती?
Topics mentioned in this article