समझनी है राजनीति तो तुरंत देख डालिए ये 5 वेब सीरीज, एक में तो अनपढ़ सीएम ने किया सबका जीना मुहाल

चुनावी माहौल है. ऐसे में हर कोई राजनीति का एक्सपर्ट बना हुआ है. लेकिन अगर राजनीति की कुछ बारीकियां देखनी और समझनी हैं तो ओटीटी पर मौजूद इन पांच वेब सीरीज को देखा जा सकता है.

समझनी है राजनीति तो तुरंत देख डालिए ये 5 वेब सीरीज, एक में तो अनपढ़ सीएम ने किया सबका जीना मुहाल

ओटीटी पर मौजूद 5 पॉलिटिकल वेब सीरीज

नई दिल्ली:

देश में इन दिनों लोकसभा चुनाव चल रहा है. पूरा माहौल चुनावी है. वोट का खेल और सत्ता की चाबी की हर जगह चर्चा है. हर कोई अपनी-अपनी पार्टी और कैंडिडेट की जीत का दावा कर रहा है. राजनैतिक दल एक-दूसरे की कमियां गिनाकर वोट मांग रहे हैं. ऐसे में जब पूरे देश पर चुनावी रंग चढ़ा है तो पॉलिटिक्स पर बेस्ड 5 दमदार वेब सीरीज जरूर देखनी चाहिए. इनकी कहानी में राजनीति के ऐसे दांवपेंच है कि आप भी थोड़ी बहुत राजनीति तो सीख ही जाएंगे. इन वेब सीरीज को काफी ज्यादा पसंद किया गया है. तो चलिए जानते हैं टॉप पॉलिटिकल वेब सीरीज के बारें में.

महारानी, सोनी लिव

राजनीति पर बेस्ड वेब सीरीज 'महारानी' ने खूब सुर्खियां बटोरी हैं. इसका तीसरा सीजन हाल ही में रिलीज किया गया है. सुभाष कपूर की इस सीरीज के पहले पार्ट का डायरेक्शन करण शर्मा, दूसरे सीजन का रवींद्र गौतम और तीसरे सीजन का रवि भावे ने किया है. इस सीरीज में हुमा कुरैशी के अलावा सोहम शाह, अमित सियाल, कानी कुसरुति और इनामुलहक जैसे स्टार्स हैं. सोनी लिव पर इसे देख सकते हैं. इसमें अनपढ़ सीएम का किरदार हुमा कुरैशी ने निभाया था. 

हाउस ऑफ कार्ड्स, नेटफ्लिक्स

साल 2013 में बनी वेब सीरीज 'हाउस ऑफ कार्ड्स' में अमेरिका की राजनीति को बखूबी दिखाया गया है. इसमें कुल छह सीजन हैं. इसकी कहानी में व्हाइट हाउस के अंदर की राजनीति, अमेरिका में सीनेट और कांग्रेस की राजनीति से मेयर तक दांव पेंच दिखाया गया है. इसके 5 सीजन में केविन स्पेसी लीड रोल में हैं लेकिन छठे सीजन में पहले मीटू के आरोपों की वजह से उन्हें नहीं लिया गया है. इसमें एक्ट्रेस रॉबिन राइट का किरदार भी दमदार है. नेटफ्लिक्स पर इस वेब सीरीज को देख सकते हैं.

तांडव, प्राइम वीडियो

अमेजॉन प्राइम वीडियो की दमदार राजनीतिक थ्रिलर वेब सीरीज को अली अब्बास जफर ने बनाया है और स्क्रिप्ट गौरव सोलंकी ने लिखी है. इसमें सैफ अली खान के अलावा सुनील ग्रोवर, तिग्मांशु धूलिया, डिंपल कपाड़िया, मोहम्मद जीशान अय्यूब, डिनो मोरिया और अनूप सोनी जैसे बेहतरीन स्टार्स हैं.

सिटी ऑफ ड्रीम्स, डिज्नी प्लस हॉटस्टार 

'सिटी ऑफ ड्रीम्स' के अब तक दो सीजन आ चुके हैं. इस धांसू पॉलिटिकल वेब सीरीज में परिवार के बीच राजनीति के दांव-पेंच दिखाए गए हैं. इसमें पॉलिटिक्स की पराकाष्ठा दिखाया है. इस सीरीज में सचिन पिलगावकर, अतुल कुलकर्णी, एजाज खान और प्रिया बापट जैसे दमदार स्टार्स हैं. इसे डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर देख सकते हैं.

द ब्रोकन न्यूज, जी5

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस वेब सीरीज की कहानी भी पूरी तरह पॉलिटिक्स पर बेस्ड है. इसमें सोनी बेंद्रे के साथ श्रिया पिलगांवकर और जयदीप अहलावत की दमदार एक्टिंग देखने को मिली है. इसे आप जी5 पर स्ट्रीम कर सकते हैं.