एक ऐसा वेबसाइट जहां से आप अपने लिए ‘डेथ सर्टिफिकेट’ प्राप्त कर सकते हैं

उद्योगपति आनंद महिंद्रा ने आज एक वेबसाइट (Website)  का स्क्रीनशॉट साझा किया है जो आपसे पूछता है कि क्या आप अपने लिए या किसी और के लिए दस्तावेज़ प्राप्त कर रहे हैं. लेकिन यहां एक ट्विस्ट है. यह पोर्टल मृत्यु प्रमाण पत्र (Death Certificate) जारी करता है.

Advertisement
Read Time: 5 mins
आनंद महिंद्रा का दिलचस्प ट्वीट
नई दिल्ली:

हमसे अक्सर कहा जाता है कि अगर आप कुछ सही करना चाहते हैं  तो खुद करें. उद्योगपति आनंद महिंद्रा ने आज एक वेबसाइट (Website)  का स्क्रीनशॉट साझा किया है जो आपसे पूछता है कि क्या आप अपने लिए या किसी और के लिए दस्तावेज़ प्राप्त कर रहे हैं. लेकिन यहां एक ट्विस्ट है. यह पोर्टल मृत्यु प्रमाण पत्र (Death Certificate) जारी करता है.

आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra)ने ट्विटर (Twitter) पर तस्वीर को साझा करते हुए लिखा, "इसलिए हम एकमात्र ऐसी संस्कृति नहीं हैं जो मृत्यु के बाद के जीवन में विश्वास करती है." 

उन्होंने जो वेबपेज साझा किया वह संयुक्त राज्य अमेरिका में उत्तरी कैरोलिना के मेक्लेनबर्ग काउंटी (Mecklenburg County) का है.

कई ट्विटर यूजर्स ने महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन की इस ट्वीट के लिए तारीफ की. कुछ लोग मजाक भी करने लगे. एक यूजर ने लिखा, "मजाक मत करो: कभी-कभी जब मैं उठता हूं तो  काफी मरा हुआ महसूस करता हूं. यही वह जगह है जहां फॉर्म काम आता है. मैं इसे अधिकारियों को भेजता हूं और वे मुझे आयकर सूची से हटा देंगें," एक यूजर ने लिखा.

एक अन्य ने कहा, "हर आत्मा को दूसरी दुनिया में जाने के लिए मृत्यु प्रमाण पत्र की आवश्यकता होती है."

Featured Video Of The Day
Jagannath Rath Yatra 2024: यात्रा का दूसरा दिन आज, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
Topics mentioned in this article