VIDEO: उत्तराखंड के धारचूला में फटा बादल, काली नदी में बनी झील, SDRF अलर्ट

अत्यधिक बारिश होने के कारण धारचूला में पानी का स्तर बढ़ने की संभावना है. बादल के फटने से कई रास्ते बंद हो गए हैं.  पुलिस अलर्ट मोड में आ चुकी है. लोगों को सुऱक्षित जगह पर जाने की सलाह दे रही है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

उत्तराखंड में इस बार मानसून ने आते ही अपना रौद्र रूप दिखाना शुरू कर दिया है. पूरे प्रदेश में भारी बारिश का कहर देखने को मिल रहा है. सभी नदियां उफान पर हैं. पहाड़ तिनके की तरह नदियों में समा रहे हैं, तो कहीं सड़कों पर गिरा मलबा मार्गों को बंद कर रहा है. इसी बीच भारत-नेपाल सीमा पर स्थित धारचूला में बादल फटने से स्थिति खराब हो गई है. स्थानीय प्रशासन लगातार जनता को सतर्क रहने को कह रहा है. वहीं एनडीआरएफ की टीम लगातार घटना पर नज़र बनाई हुई है.

अत्यधिक बारिश होने के कारण धारचूला में पानी का स्तर बढ़ने की संभावना है. बादल के फटने से कई रास्ते बंद हो गए हैं.  पुलिस अलर्ट मोड में आ चुकी है. लोगों को सुऱक्षित जगह पर जाने की सलाह दे रही है. इस घटना से संबंधित कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल भी हो रहे हैं. वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे जलस्तर बढ़ रहा है, जिसके कारण यातायात पूरी तरह से ठप है.

उत्तराखंड में मानसून की दस्तक के बाद से आसमान से आफत बरस रही है. लगातार भारी बारिश और बादल फटने से उत्तराखंड में लैंडस्लाइड हो रही है. इस कारण कई पुल ध्वस्त हो रहे हैं, वहीं कई सड़कें बंद हो गई हैं. भारी बारिश के कारण नदियों का जलस्तर बढ़ रहा है. एसडीआरएफ और एनडीआरफ की टीम पूरी तरह से अलर्ट मोड पर है.

राज्य सरकार और प्रशासन लोगों को चेतावनी दे रहे हैं. भारी बारिश के कारण आमलोगों को कई परेशानियों का सामना भी करना पड़ रहा है. धारचूला में देखा जा सकता है कि कैसे स्थिति बिगड़ गई है. नदियों के जलप्रवाह में भी बढ़ोतरी देखी गई है.

Featured Video Of The Day
42 साल पहले हिजबुल्लाह के वजूद में आने की असली कहानी
Topics mentioned in this article