देहरादून के घंटाघर की टिक-टिक थमी, घड़ियों से सामान ले उड़े चोर

क्लॉक टावर की जो घंटियां है वह आसपास के लोगों को सुनाई देती थी. लेकिन अब कई दिनों से नहीं सुनाई दे रही है वजह ये है इसकी जो घड़ियां है उसकी वायर और पैनल चोरी हो गया है और यह देहरादून के सेंटर में स्थित है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
देहरादून:

आमतौर पर घरों में चोरी सामान्य बात है. लेकिन अगर शहर के सेंटर से ही पुलिस की आंखों के सामने चोरी हो जाए तो आप क्या कहेंगे. देहरादून की पहचान क्लॉक टावर से चोर घड़ियों का सामान ही ले उड़े और अब पुलिस इस मामले में जांच कर रही है. देहरादून के क्लॉक टावर से कई सामान चोरी हो गए. यह ऐतिहासिक क्लॉक टावर है यह एक मात्र ऐसा टावर है जिसकी 6 साइड है और वहां पर घड़ियां लगी हुई है.

नहीं सुनाई दे रही क्लॉक टावर की टिक-टिक

इस क्लॉक टावर की जो घंटियां है वह आसपास के लोगों को सुनाई देती थी. लेकिन अब कई दिनों से नहीं सुनाई दे रही है वजह ये है इसकी जो घड़ियां है उसकी वायर और पैनल चोरी हो गया है और यह देहरादून के सेंटर में स्थित है. हैरानी की बात तो ये है कि सामने पुलिस की पिकेट है और सीसीटीवी लगाए गए हैं. मगर फिर भी चोर आते हैं और इसका सामान चोरी कर के ले जाते हैं.

क्लॉक टावर में तीसरी बार चोरी

देहरादून के नगर आयुक्त ने इस मामले में पुलिस में FIR करने के निर्देश दिए हैं. पुलिस इस मामले की छानबीन में जुट गई है. देहरादून नगर निगम के नगर आयुक्त गौरव गोयल ने कहा कि हमारे इंजीनियर से बात हुई है उनके द्वारा बताया गया है कि वहां पर चोरी हुई है हमारी सारी वायरिंग और पैनल चोरी कर लिए गए हैं. थाने में FIR करने के निर्देश दिए गए हैं. इससे पहले भी दो बार क्लॉक टावर में चोरी हुई है जिसमें तहरीर दी गई थी और तीसरी बार फिर चोरी हुई है और तहरीर दी गई है. देहरादून एसएसपी अजय सिंह ने कहा कि नगर निगम से तहरीर आई है, लेकिन क्लॉक टावर के सभी डोर और चैनल होते हैं वह लॉक है और इन सब की चाबियां नगर निगम के पास रहती है. इसमें बताया गया है चौकी प्रभारी उस जगह का निरीक्षण करें.

Advertisement

सवालों के घेरे में पुलिस और नगर निगम 

अगर उसमें सभी ताले लगे हुए हैं और चैनल बंद है और उसके निरीक्षण के बाद ही कुछ चीज स्पष्ट हो पाएंगी. ताला खुला था या अन्य कोई बात है, खराब हुई है यह चेक करने के बाद ही साफ हो पाएगा. इससे पहले भी दो बार क्लॉक टावर की में चोरी हुई है लेकिन उससे भी सबक नहीं लेते हुए कोई पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. अब ऐसे में न सिर्फ सवाल पुलिस के काम पर सवाल उठा रहे हैं बल्कि नगर निगम के इंतजामों सवालों के घेरे में है.

Advertisement

Featured Video Of The Day
India ने Indus Water Treaty को लेकर Pakistan को भेजा नोटिस, समझौते में बदलाव की मांग