उत्तराखंड में आज सरकारी कर्मचारियों को मिलेगा दिवाली का बंपर तोहफा?

उत्तराखंड में आज कैबिनेट की बैठक होने जा रही है. इस बैठक की अध्यक्षता सीएम पुष्कर सिंह धामी करेंगे.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
UCC की नियमावली को मंजूरी मिलने की उम्मीद

उत्तराखंड में आज कर्मचारियों को दीवाली तोहफा मिल सकता है. दरअसल कैबिनेट की बैठक होने जा रही है. इस बैठक की अध्यक्षता खुद सीएम पुष्कर सिंह धामी करेंगे. कैबिनेट की इस बैठक में कर्मचारियों के दीवाली बोनस जैसे कई प्रस्तावों आएंगे. साथ ही मलिन बस्तियों को बचाने के संबंध में अध्यादेश को मंजूरी मिल सकती है, इसके आलावा UCC की नियमावली को मंजूरी मिल सकती है.

कर्मचारी सीएम के सामने रख चुके मांग

सीएम पुष्कर सिंह धामी से बीते 18 अक्टूबर को राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात कर उनके सामने अपनी महत्वपूर्ण मांगें रखी थी. इन मांगों में दीवाली पर महंगाई भत्ते को बढ़ाने और बोनस भुगतान आदि शामिल थे. प्रतिनिधि मंडल ने सीएम को इस बारे में बताया था कि केंद्र सरकार अपने कार्मिकों के लिए महंगाई भत्ते में तीन फीसदी की वृद्धि कर इसे 50 से 53 फीसदी कर चुकी है.

उपनल कर्मियों को मिल चुका है गिफ्ट

उत्तराखंड सरकार हाल ही में राज्य के 35 सौ उपनल कर्मियों को बोनस के रूप में गिफ्ट देने का ऐलान कर चुकी है. ऊर्जा निगम के 3500 उपनल कर्मियों को इसका लाभ मिलेगा. निगम कर्मी लंबे समय से दीवाली बोनस की मांग कर रहे थे. शासन की इस पहल से उन्हें बड़ी खुशी मिली है. जिसके बाद राज्य के एक लाख कर्मचारियों में डीए में बढ़ोत्तरी और बोनस की उम्मीद बढ़ गई है.

Featured Video Of The Day
India-China Bilateral Meeting: China President Xi Jinping से मुलाकात के बाद क्या बोले PM Modi?