बेवफा हुईं पत्नियां! PM आवास योजना की किस्त मिलते ही प्रेमी संग फरार हुई महिलाएं

उत्तर प्रदेश के महराजगंज में 11 महिलाएं पीएम अवास योजना की पहली किस्त लेने के बाद ही अपने पति को छोड़कर प्रेमी संग फरार हो गई. मामले का खुलासा तब हुआ जब इन महिलाओं के पति पुलिस के पास पहुंचे और दूसरी किस्त पर रोक लगने की मांग की.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के महराजगंज से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां प्रधानमंत्री आवास योजना की 11 लाभार्थी महिलाओं ने पहली किस्त मिलने के बाद अपने खाते से पैसे निकाल लिए और अपने कथित प्रेमियों के साथ फरार हो गई. इन महिलाओं के पतियों ने प्रशासन से शिकायत की है.

पीएम अवास योजना का लाभ लेकर फरार हुई महिलाएं
पूरा मामला उत्तर प्रदेश के महराजगंज  जिले के निचलौल ब्लॉक का है. ऐसी खबर है कि इस ब्लॉक के तहत आने वाले 9 गांव के 11 महिलाएं पीएम अवास योजना की पहली किस्त लेने के बाद ही अपने पति को छोड़कर प्रेमी संग फरार हो गई. मामले का खुलासा तब हुआ जब इन महिलाओं के पति पुलिस के पास पहुंचे और दूसरी किस्त पर रोक लगने की मांग की.

वहीं, पत्नियों के भाग जाने से परेशान पतियों के सामने दो समस्याएं खड़ी हो गई हैं. एक अभी तक निर्माण कार्य शुरू न कराए जाने के चलते जिला नगरीय विकास अभिकरण की ओर से उन्हें नोटिस भेजा जा सकता है. दूसरी समस्‍या, विभाग द्वारा रिकवरी किए जाने का खौफ पैदा हो गया है. वहीं अब पीड़ित पति समझ नहीं पा रहे कि आखिर वह करें तो क्या करें, जिसके बाद सभी पीड़ित पतियों ने जिला प्रशासन से दूसरी किस्त खाते में न भेजे जाने की गुहार लगाई है.

पहले भी फरार हो चुकी हैं महिलाएं
हालांकि, यह कोई नई बात नहीं है. इससे पहले नगर पंचायत बेलहरा, बंकी, जैदपुर और सिद्धौर की चार महिला लाभार्थियों के खाते में आवास की पहली किस्त भेजी गई थी, लेकिन आवास की पहली किस्त के पचास हजार रुपये लेकर यह चारों महिलाएं अपने-अपने प्रेमियों के साथ फरार हो गई थी. नगर पंचायत फतेहपुर की भी दो महिलाएं पीएम शहरी आवास योजना की लाभार्थी थी. इनको पहली किस्त मिली और यह दोनों महिला लाभार्थी भी पतियों को छोड़कर प्रेमी के साथ एक महीने पहले फरार हो गईं थी. 

Featured Video Of The Day
Israel वाली मशीन से जवान बनाने का झांसा देकर एक दंपती लोगों का करोड़ों रुपये लेकर फरार
Topics mentioned in this article