अपमानजनक टिप्पणी अस्वीकार्य लेकिन...; यति नरसिंहानंद की विवादित टिप्पणी मामले पर यूपी सीएम योगी

यति नरसिंहानंद ने पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी की थी, उनकी टिप्पणी पर लोगों में काफी गुस्सा देखने को मिला. गाजियाबाद के अलावा मेरठ, बुलंदशहर समेत कई अन्य शहरों में भी प्रदर्शन और विरोध हुए.

Advertisement
Read Time: 2 mins

डासना मंदिर के महंत यति नरसिंहानंद के हाल में दिए गए विवादित बयान को लेकर प्रदेशभर में सियासी माहौल गरमाया हुआ है. देशभर में यति नरसिंहानंद के बयान पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कार्रवाई की मांग की है. यति नरसिंहानंद की इस्लाम पर की गई टिप्पणी के विवाद के बीच सीएम योगी आदित्यनाथ की भी प्रतिक्रिया आई है. जिस पर सीएम योगी ने एक बैठक में कहा है कि किसी भी जाति, मत, सम्प्रदाय या मजहब से जुड़े हुए ईष्ट देवी-देवता, महापुरुषों अथवा साधु-संतों के विरुद्ध अपमानजनक टिप्पणी अस्वीकार्य है लेकिन विरोध के नाम पर अराजकता भी बर्दाश्त नहीं.

अराजकता स्वीकार नहीं होगी

इसके साथ ही सीएम योगी ने कहा कि सभी मत, मजहब, सम्प्रदाय के लोगों को एक-दूसरे का सम्मान करना होगा. महापुरुषों के प्रति प्रत्येक नागरिक के मन में कृतज्ञता का भाव होना चाहिए, लेकिन इसे जबरन किसी पर थोपा नहीं जा सकता. कोई भी व्यक्ति अगर आस्था के साथ खिलवाड़ करेगा, तो उसे कानून के दायरे में लाकर कठोरता पूर्व सजा दिलवाई जाएगी. विरोध के नाम पर अराजकता स्वीकार नहीं होगी. दुस्साहस किया तो इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी. यति नरसिंहानंद के बयान को लेकर हंगामा हुआ था. ऐसे में क़ानून व्यवस्था की स्थिति ना बिगड़े, इसको लेकर वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक में सीएम ने ये बातें कहीं.

यूपी पुलिस को दिए ये निर्देश

यूपी सीएम ने पुलिस को निर्देश दिए कि कानून के विरुद्ध कार्य करने वालों के साथ सख्ती से निपटें. महिलाओं-बेटियों की सुरक्षा व सुविधा सुनिश्चित हो, सभी विभाग मिलकर काम करें. ये भी निर्देश दिए कि शारदीय नवरात्रि विजयदशमी का पर्व हर्षोल्लास हर्ष उल्लास शांति और सौहार्दपूर्ण संपन्न हो, हर थाने को सुनिश्चित करना होगा. माहौल खराब करने वालों को चिन्हित कर कठोर कार्रवाई करें. महिला सुरक्षा सुनिश्चित करने के निर्देश देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि भीड़भाड़ वाले इलाकों में फुट पेट्रोलिंग और पीआरवी 112 की पेट्रोलिंग तेज की जाए. 

Advertisement

Featured Video Of The Day
Karachi Airport Blast: Karachi Airport के पास हुए धमाके जिम्मेदारी किसने ली?