उत्तर प्रदेश : योगी आदित्यनाथ कैबिनेट की हुई बैठक, 14 प्रस्तावों को मिली मंजूरी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में गुरुवार को अयोध्या में उत्तर प्रदेश कैबिनेट की बैठक हुई. बैठक में 14  प्रस्तावों को मंजूरी दी गई.

Advertisement
Read Time: 5 mins
नई दिल्ली:

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में गुरुवार को अयोध्या में उत्तर प्रदेश कैबिनेट की बैठक हुई. बैठक में 14  प्रस्तावों को मंजूरी दी गई.  सरकार ने इनलैंड वाटर वे प्राधिकरण के गठन के संबंध मे प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है. अयोध्या मे श्रीरामजन्म भूमि तीर्थ विकास परिषद के गठन को भी सरकार की मंजूरी मिल गई है. मुज़फ्फरनगर मे 'शुक तीर्थ विकास परिषद' का  भी गठन किया जाएगा. अयोध्या में मांझा जमथरा मे 25 एकड़ भूमि पर मंदिर म्यूजियम के निर्माण हेतु प्रस्ताव को भी मंजूरी दे दी है.  

सरकार ने अयोध्या शोध संस्थान को अंतराष्ट्रीय रामायण वैदिक शोध संस्थान के रूप मे विस्तारित करके स्थापित करने के प्रस्ताव को भी पास कर दिया है. हाथरस मे दाऊजी लक्खी मेला को प्रांतिकरण करने का निर्णय,अयोध्या के सभी मेलों को प्रांतीय करण करने के प्रस्ताव को भी मंजूरी दी गई है. बुलंदशहर मे गंगा मेला का प्रांतीय करण व वाराणसी मे देव दीपावली आयोजन का प्रांतीय करण करने के प्रस्ताव को मंजूरी मिल गई है. 

प्रदेश मे महिला स्वयंसेवी समूहों को उनके ही ब्लॉक मे प्लांट लगाने के संबंध मे प्रस्ताव को सरकार ने पास कर दिया है. ड्रोन पॉलिसी को मंजूरी दी गयी है. राज्य स्तर पर नियमावली लागू करने के संबंध मे भी प्रस्ताव पास कर दिया गया है. शीतकालीन सत्र 28 नवंबर से आहूत करने के प्रस्ताव को मंजूरी,अनुपूरक बजट के संबंध मे

ये भी पढ़ें- :

 

Featured Video Of The Day
Team India Victory Parade in Mumbai: टीम इंडिया की विक्ट्री परेड पहुंची Wankhede Stadium
Topics mentioned in this article