वाराणसी में गंगा आरती के दौरान पीएम मोदी की मां हीराबेन को दी गई श्रद्धांजलि

विश्व प्रसिद्ध मां गंगा की दैनिक आरती में गंगा सेवा निधि की ओर से दो मिनट का मौन रखकर हीराबेन मोदी को श्रद्धांजलि दी गई

Advertisement
Read Time: 5 mins
वाराणसी के दशाश्वमेध घाट पर गंगा आरती में पीएम मोदी की मां को श्रद्धांजलि दी गई.
वाराणसी:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन के निधन के बाद पूरा देश शोक में है. वाराणसी के दशाश्वमेध घाट पर होने वाली विश्व प्रसिद्ध मां गंगा की दैनिक आरती में गंगा सेवा निधि की ओर से उन्हें दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी गई. 

वाराणसी में घाट पर देश-विदेश से आए हजारों श्रद्धालुओं ने हीराबेन को नमन किया. मां गंगा की आरती में आए अर्चकों ने मां गंगा में दीप दान करके श्रद्धांजलि अर्पित की.

पीएम नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन का आज तड़के निधन हो गया. पीएम मोदी अपनी मां को अंतिम विदाई देने गांधीनगर पहुंचे. पीएम मोदी ने अपने भाइयों के साथ मां हीराबेन को कंधा दिया और मुखाग्नि दी. इस मौके पर पीएम मोदी के परिवार के सदस्य ही मौजूद थे. बीजेपी कार्यकर्ताओं और नेताओं को इस मौके पर इकट्ठा होने के लिए मना किया गया था. 

शुक्रवार को सुबह 3.30 बजे हीराबेन का निधन हो गया था. वे अहमदाबाद के अस्पताल में भर्ती थीं. पीएम मोदी ने ट्वीट करके मां को श्रद्धांजलि दी. उन्होंने ट्वीट किया कि, ''शानदार शताब्दी का ईश्वर चरणों में विराम... मां में मैंने हमेशा उस त्रिमूर्ति की अनुभूति की है, जिसमें एक तपस्वी की यात्रा, निष्काम कर्मयोगी का प्रतीक और मूल्यों के प्रति प्रतिबद्ध जीवन समाहित रहा है.''

Featured Video Of The Day
Maharashtra Legislative Council की 11 सीट के लिए 12 उमीदवार मैदान में NDA Vs MVA के बीच होगा मुकाबला
Topics mentioned in this article