मेरठ में तीन मंजिला मकान भरभराकर गिरा, 3 लोगों की मौत, 8 घायल; कई के दबे होने की आशंका

मेरठ के जिलाधिकारी दीपक मीणा ने जाकिर कॉलोनी में तीन मंजिला एक मकान के गिरने की पुष्टि करते हुए कहा कि छह के मलबे में दबे होने की आशंका है और बचाव कार्य जारी है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
मेरठ:

उत्तर प्रदेश के मेरठ जिला मुख्यालय की घनी बस्ती जाकिर कॉलोनी में शनिवार शाम तीन मंजिला एक मकान भरभराकर गिर गया, जिससे तीन लोगों की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए एवं छह के मलबे में दबे होने की आशंका है. राहत विभाग ने यह जानकारी दी.

विभाग की ओर से कहा गया है, ‘‘मकान के अचानक ढहने से मलबे में 12 लोग दब गए. अब तक कुल छह लोगों को मलबे से निकाला जा चुका है, जिनमें से तीन की मौत हो गई और तीन घायलों को लाला लाजपत राय मेमोरियल मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है.''

रेस्क्यू टीम मौके पर मौजूद

मेरठ के डीएम दीपक मीणा ने जानकारी देते हुए बताया है कि  मासूम बच्ची समेत तीन की  मौत हुई है. उन्होंने कहा कि महिला और बच्चे समेत 8 लोग मलबे से निकाले गए हैं. उन्होंने कहा कि फिलहाल परिवार के कई अन्य लोग फंसे हुए हैं. फिलहाल मौके पर NDRF, SDRF की टीम ने कमान संभाली. बारिश और भीड़ के कारण रेस्क्यू ऑपरेशन में परेशानी आ रही है.

अधिकारियों ने बताया कि यह घटना शाम करीब सवा पांच बजे हुई और आपातकालीन सेवाओं को तुरंत सूचित कर दिया गया.

मेरठ के जिलाधिकारी दीपक मीणा ने जाकिर कॉलोनी में तीन मंजिला एक मकान के गिरने की पुष्टि करते हुए कहा कि छह के मलबे में दबे होने की आशंका है और बचाव कार्य जारी है.

बचाव अभियान की निगरानी के लिए मेरठ जोन के अपर पुलिस महानिदेशक (एडीजी) डी के ठाकुर, मंडलायुक्त सेल्वा कुमारी जे, पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) नचिकेता झा और वरिष्‍ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) डॉ. विपिन ताडा समेत वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे है.

राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ), दमकल विभाग और पुलिस की टीम मलबे से लोगों निकालने के लिए प्रयास कर रही हैं.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Instagram का नया 'Teen Accounts' फ़ीचर माता-पिता को बच्चों की सुरक्षा सुनिश्चित करने में करेगा मदद