वाराणसी और आसपास के क्षेत्रों के सर्वांगीण विकास के लिए प्रधानमंत्री कई परियोजनाओं की सौगात देंगे: योगी आदित्यनाथ

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 17-18 दिसंबर को उत्तर प्रदेश के वाराणसी का दौरा करेंगे. 17 दिसंबर को वह वाराणसी जाएंगे और विकसित भारत संकल्प यात्रा में भाग लेंगे.

Advertisement
Read Time: 6 mins
लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दो दिवसीय दौरे पर रविवार को वाराणसी आ रहे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का प्रदेशवासियों की ओर से स्वागत करते हुए कहा कि वह (मोदी) वाराणसी और आसपास के क्षेत्रों के सर्वांगीण विकास के लिए कई परियोजनाओं की सौगात देंगे.

मुख्यमंत्री योगी ने शनिवार को सोशल साइट ‘एक्स' पर अपने संदेश में कहा, ‘‘नए भारत के ‘शिल्पकार', आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी का उनकी काशी में 25 करोड़ प्रदेश वासियों की ओर से हार्दिक स्वागत एवं अभिनंदन.''

इसी संदेश में योगी ने कहा, ‘‘बाबा श्री विश्वनाथ की पावन नगरी में अपने दो दिवसीय प्रवास के दौरान प्रधानमंत्री जी ‘एक भारत-श्रेष्ठ भारत' की भावना को प्रगाढ़ता प्रदान कर रहे ‘काशी तमिल संगमम' के द्वितीय संस्करण का उद्घाटन और ‘कन्याकुमारी-वाराणसी तमिल संगमम ट्रेन' की शुरुआत करने के साथ ही वाराणसी और आसपास के क्षेत्रों के सर्वांगीण विकास के लिए कई परियोजनाओं की सौगात भी देंगे.''

एक अधिकारिक बयान के अनुसार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 17-18 दिसंबर को उत्तर प्रदेश के वाराणसी का दौरा करेंगे. 17 दिसंबर को वह वाराणसी जाएंगे और करीब साढ़े तीन बजे वह विकसित भारत संकल्प यात्रा में भाग लेंगे. शाम करीब सवा पांच बजे वह नमो घाट पर काशी तमिल संगमम 2023 का उद्घाटन करेंगे.

18 दिसंबर को पूर्वाह्न करीब पौने ग्यारह बजे प्रधानमंत्री स्वर्वेद महामंदिर जाएंगे. पूर्वाह्न करीब साढ़े ग्यारह बजे एक सार्वजनिक समारोह में इसका उद्घाटन किया जाएगा. दोपहर करीब एक बजे प्रधानमंत्री विकसित भारत संकल्प यात्रा में भाग लेंगे. इसके बाद वह एक सार्वजनिक समारोह में दोपहर लगभग सवा दो बजे 19,150 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Pitru Paksha में कौए को क्यों खिलाया जाता है चावल, जानें पंडित जी से इसका महत्व | NDTV India
Topics mentioned in this article