यूपी : घर में आग लगने से गर्भवती महिला के साथ उसकी बेटी की मौत, ससुराल पक्ष के खिलाफ मामला दर्ज

पुलिस ने बताया कि आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है. अपर पुलिस अधीक्षक (एएसपी) आतिश कुमार सिंह ने बताया कि स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी कि घटना के वक्त घर पर केवल महिला और उसकी बच्ची थी

Advertisement
Read Time: 6 mins
महराजगंज:

महराजगंज जिले के कोठीभार थाना क्षेत्र के सब्या गांव में एक घर में आग लगने से 22 वर्षीय गर्भवती महिला और उसकी दो वर्षीय बेटी की मौत हो गयी. पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि इस घटना के बाद महिला के मायके पक्ष के लोगों ने उसके पति एवं ससुराल पक्ष के अन्य लोगों के खिलाफ दहेज प्रताड़ना एवं हत्या का मामला दर्ज कराया है.

उसने बताया कि घर में संदेहास्पद परिस्थितियों में मंगलवार को लगी आग में गीता (22) और उसकी बेटी अर्पिता (दो) की मौत हो गई. पुलिस ने बताया कि आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है. अपर पुलिस अधीक्षक (एएसपी) आतिश कुमार सिंह ने बताया कि स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी कि घटना के वक्त घर पर केवल महिला और उसकी बच्ची थी.

उन्होंने बताया कि गीता के परिजनों ने उसके पति संदीप, ससुर और अन्य लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धाराओं 498 (दहेज) और 304 बी (दहेज हत्या) के तहत शिकायत दर्ज कराई है. सिंह ने बताया कि गीता के पति और ससुर को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. पुलिस ने बताया कि महिला की करीब पांच साल पहले संदीप से शादी हुई थी. उन्होंने बताया कि शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है और मामले की जांच की जा रही है.

ये भी पढ़ें : 'श्रद्धा के शव को सुरक्षित रखने के लिए आफताब ने मंगाई थी 11 किलो ड्राई आइस': चार्जशीट में कई चौंकाने वाले खुलासे

ये भी पढ़ें : रिटायर्ड IAS से 10 करोड़ की रंगदारी मांगने के आरोप में तिहाड़ जेल का पूर्व वार्डन गिरफ्तार

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Animation और Content Creation के प्रशिक्षण के लिए सरकार खोलेगी IIT के स्तर का Centre Of Excellence