बिहार के गया जा रही महाबोधि एक्सप्रेस पर प्रयागराज में पथराव, बाल-बाल बचे यात्री

यमुना ब्रिज के पास अराजक तत्वों ने ट्रेन पर पत्थर (Stone Pelting On Mahabodhi Express) फेंका, इस घटना में किसी के भी घायल होने की कोई खबर नहीं है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में महाबोधि एक्सप्रेस ट्रेन पर पथराव (Prayagraj Train Stone Pelting) होने की खबर सामने आई है. दिल्ली से बिहार के गया जा रही ट्रेन पर प्रयागराज से कुछ ही दूरी पर पथराव किया गया. यह घटना सोमवार रात 9 बजे हुई. यमुना ब्रिज के पास अराजक तत्वों ने ट्रेन पर पत्थर बरसाए. इनमें से एक पत्थर गार्ड के ब्रेक पैनल पर लगा. पथराव की घटना में किसी भी यात्री या रेल कर्मचारियों को कोई चोट नहीं आई है.

 गार्ड की सूचना पर आरपीएफ तुरंत मौके पर पहुंची और केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है. ट्रेन रात को प्रयागराज से चलकर मिर्जापुर पहुंचने वाली थी.  नॉर्थ सेंट्रल रेलवे जोन के सीपीआरओ शशिकांत त्रिपाठी ने जमकर पथराव किए जाने की सूचना को गलत बताते हुए इसका खंडन किया है. उनका कहना है कि इस मामले में अभी किसी को हिरासत में भी नहीं लिया गया है. ट्रेन पर सिर्फ एक पत्थर फेंका गया था.

पत्थरबाजी में कोई हताहत नहीं

सोमवार रात को 9 बजे के करीब महाबोधि एक्सप्रेस गया के लिए रवाना हुई थी, लेकिन उससे पहले ही उस पर पथराव कर दिया गया.पहले कहा गया था कि अराजक तत्वों ने ट्रेन पर जमकर पत्थर फेंके. कई पत्थर ट्रेन की खिड़की से भीतर चले गए. इस घटना के बाद ट्रेन के भीतर चीख-पुकार मच गई. सीआरपीएफ जवानों के मोर्चा संभालते ही अराजक तत्व वहां से फरार हो गए. लेकिन अब सीपीआरओ ने साफ कर दिया है कि कोई बड़ी घटना नहीं हुई है, सिर्फ एक पत्थर ट्रेन पर फेंका गया है.

ट्रेन पर जमकर पथराव की खबर गलत

महाबोधि एक्सप्रेस पर पथराव की सूचना मिलने के बाद प्रयागराज जंक्शन से RPF के उप निरीक्षक एसपी सरोज भारी फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे, लेकिन ट्रेन तब तक वहां से जा चुकी थी. नॉर्थ सेंट्रल रेलवे जोन के सीपीआरओ शशिकांत त्रिपाठी ने साफ कर दिया है कि ट्रेन पर जमकर पथराव की खबर गलत है.

Featured Video Of The Day
Laapataa Ladies in 97th Oscars: क्या 'लापता लेडीज़' ऑस्कर में रचेंगी इतिहास?