पूर्व राष्ट्रपति कलाम की पुण्यतिथि पर छात्रों ने बनाए साइंस प्रोजेक्ट्स, बोले मंत्री- 'मदरसों में हो रहा है बदलाव'

इस मौके पर राज्यमंत्री ने लिखा है- बच्चों से संवाद करके अच्छा लग रहा है. अब मदरसों में भी बदलाव देखने को मिल रहे हैं. उन्होंने स्टूडेंट्स से संवाद करते हुए बोला- आप मेहनत करिए, सरकार आपके लिए हमेशा तत्पर है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
लखनऊ:

भारत के पूर्व राष्ट्रपति व महान वैज्ञानिक अब्दुल कलाम की 9वीं पुण्यतिथि पर देश और दुनिया भर के लोगों ने उन्हें याद किया. इस मौके पर लखनऊ के एक मदरसे में विज्ञान प्रदर्शनी आयोजित करवाया गया. इस कार्यक्रम में अल्पसंख्यक राज्यमंत्री दानिश आजाद अंसारी ने भी शिरकत की. प्रदर्शनी के दौरान मंत्री न मदरसों में पढ़ने वाले छात्रों से संवाद भी किया.

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर उन्होंने तस्वीर शेयर करते हुए लिखा है- आज भारत रत्न,पूर्व राष्ट्रपति,महान वैज्ञानिक डॉ. एपीजे• अब्दुल कलाम साहब की 09वीं पुण्यतिथि पर राजधानी लख़नऊ के चौपटिया क्षेत्र के मदरसा इरम मॉडल निस्वा स्कूल में मदरसे के बच्चों द्वारा बनाई गई विज्ञान प्रदर्शनी/संगोष्ठी का अवलोकन कर मदरसे के बच्चों की हौसला अफजाई की.

इस मौके पर राज्यमंत्री ने लिखा है- बच्चों से संवाद करके अच्छा लग रहा है. अब मदरसों में भी बदलाव देखने को मिल रहे हैं. उन्होंने स्टूडेंट्स से संवाद करते हुए बोला- आप मेहनत करिए, सरकार आपके लिए हमेशा तत्पर है. उन्होंने कहा- आज मदरसों के बच्चे भी सफल हो रहे हैं और देश के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं.

Featured Video Of The Day
Modi सरकार का बड़ा फैसला, वन नेशन, वन इलेक्शन को Cabinet की मंजूरी
Topics mentioned in this article