कानपुर : तलाक के बाद बेटी को धूमधाम से वापस घर लाए पिता, जानें क्या है पूरा मामला

अनिल कुमार जो बीएसएनएल में काम करते हैं ने इस बारे में बात करते हुए कहा, "हमने अपनी बेटी को शादी के बाद जैसे विदा किया था, वैसे ही हम उसे वापस लेकर आए हैं. हम चाहते हैं कि वह सम्मान के साथ अपनी जिंदगी की नई शुरुआत करे."

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
(प्रतीकात्मक तस्वीर)
कानपुर:

सभी पिता अपनी बेटी की शादी धूमधाम से कराते हैं लेकिन उत्तर प्रदेश के कानपुर के एक पिता अपनी बेटी के तलाक के बाद उसे बैंड बाजे के साथ घर लेकर आए. अनिल कुमार जो बीएसएनएल में काम करते हैं ने इस बारे में बात करते हुए कहा, "हमने अपनी बेटी को शादी के बाद जैसे विदा किया था, वैसे ही हम उसे वापस लेकर आए हैं. हम चाहते हैं कि वह सम्मान के साथ अपनी जिंदगी की नई शुरुआत करे."

अनिल कुमार की बेटी उर्वी की उम्र 36 वर्ष है और वह नई दिल्ली के पालम एयरपोर्ट पर इंजीनियर हैं. उन्होंने 2016 में एक कंप्यूटर इंजीनियर से शादी की थी. कपल दिल्ली में रहता था और दोनों की एक बेटी भी है. आरोप है कि उर्वी के ससुराल वाले उसे दलेज के लिए प्रताड़ित कर रहे थे और इस वजह से उन्होंने तलाक लेने का फैसला किया था. कोर्ट ने 28 फरवरी को जोड़े को तलाक दे दिया था. 

इस बारे में बात करते हुए उर्वी ने कहा, "मैंने अपने रिश्ते को बचाने की काफी कोशिश की लेकिन 8 साल तक मारपीट, ताने और उत्पीड़न सहने के बाद मैं पूरी तरह से टूट गई." अनिल ने कहा, "बेटी को घर लाते वक्त मैंने बैंड बाजा मंगवा लिया था ताकि मैं सोसाइटी को एक सकारात्मक संदेश दे सकूं और लोग शादी के बाद अपनी बेटी को इग्नोर करने के बाद उन्हें और उनकी परेशानी को समझ सकें."

उर्वी की मां कुसुमलता ने कहा, "मैं अपनी बेटी और पोती के साथ रहने के लिए उत्सुक हूं और यह एक बहुत अच्छा एहसास है." अनिल के पड़ोसी इंद्रभान सिंह ने कहा, "पहले हमें लगा कि उर्वी की दूसरी बार शादी हो रही है लेकिन बाद में हमें उनके पिता के इरादे समझ आए और हमें पता चला कि यह वाकई जबरदस्त एहसास है." इस बीच, उर्वी ने अपने माता-पिता के इस कदम की सराहना की और कहा कि वह नई शुरुआत करने से पहले वह एक ब्रेक लेंगी.

Featured Video Of The Day
Bahraich Violence के आरोपियों के Encounter का VIDEO VIRAL, आप भी देखें
Topics mentioned in this article