टैंपो में दारोगा महिला टीचर से करने लगा गंदी बात, पहुंचा हवालात

महिला की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर शुक्रवार को आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और विधिक प्रक्रिया पूरी कर जेल भेज दिया है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
लखनऊ:

प्रतापगढ़ जिले के लालगंज थाना कोतवाली पुलिस ने एक शिक्षिका द्वारा लगाए गए यौन उत्पीड़न के आरोप में यहां एक उपनिरीक्षक (दरोगा) को गिरफ्तार किया. पुलिस के एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. मामले को लेकर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कांग्रेस पार्टी ने सवाल उठाया कि भाजपा शासित राज्यों में महिलाएं कैसे सुरक्षित होंगी, जब पुलिसवाले ही महिलाओं के जान और सम्मान के दुश्मन हों.

नशे में धुत था दरोगा

अपर पुलिस अधीक्षक (पश्चिमी) संजय राय ने शुक्रवार को बताया कि अंतू की रहने वाली एक निजी स्कूल की 30 वर्षीय शिक्षिका ने आरोप लगाया कि बृहस्पतिवार को वह अपनी बेटी के साथ यहां शहर से टैम्पो से लालगंज जा रही थी, तभी टैम्पो पर सवार नशे में धुत दरोगा राम केवल ने उसके साथ छेड़छाड़ शुरू कर दी. एएसपी ने बताया कि महिला की तहरीर के आधार पर पुलिस ने अभियोग पंजीकृत कर शुक्रवार को आरोपी को गिरफ्तार कर लिया और विधिक प्रक्रिया पूरी कर जेल भेज दिया.

उन्होंने बताया कि राम केवल थाना नवाबगंज में तैनात था. राम केवल का चिकित्सीय परीक्षण कराया गया, जिसमें शराब पीने की पुष्टि हुई है. एएसपी ने बताया कि पुलिस अधीक्षक डॉ. अनिल कुमार नें आरोपी उपनिरीक्षक राम केवल को निलंबित कर विभागीय जांच का आदेश दिया है.

Advertisement

कांग्रेस ने सरकार पर साधा निशाना

इस बीच उप्र कांग्रेस के सोशल मीडिया मंच “एक्स” के आधिकारिक खाते पर एक पोस्ट में कहा गया कि “प्रतापगढ़ में एक दरोगा जी ने चलती ऑटो में महिला से छेड़खानी करनी शुरू कर दी. महिला के साथ उस वक़्त उसकी बेटी भी मौजूद थी. महिला ने आपत्ति दर्ज की तो दरोगा जी धमकी देते हुए अपना परिचय बताए कि मैं दरोगा हूँ, तुम मेरा कुछ नहीं बिगाड़ पाओगी.” इसी पोस्ट में सवाल उठाते हुए कांग्रेस ने तंज किया “भाजपा शासित राज्यों में महिलाएं कैसे सुरक्षित होंगी, जब वर्दी की ओट लेकर बैठे भेड़िए ही इन्हें नोंचने की फिराक में बैठे रहते हैं.” पोस्ट में कहा गया “जहां पुलिसवाले ही महिलाओं के जान और सम्मान के दुश्मन हों, वहाँ अपराधियों से महिलाएं कैसे बचेंगी?”

Advertisement

Video : Haryana Assembly Elections: Rohtak के ग्रामीणों की क्या हैं परेशानियां, किन मुद्दों पर करेंगे मतदान

Advertisement
(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
America में PM Modi के स्वागत के लिए शानदार तैयारियां, जानिए दौरे के बारे में खास बातें | US Visit
Topics mentioned in this article