बरेली : महिला पुलिसकर्मी से दोस्ती को लेकर भिड़े दो कॉन्सटेबल, थाने में चलाई गोली

बताया जाता है कि थाने में तैनात महिला सिपाही से दोस्ती के चक्कर में दो सिपाहियों के बीच विवाद हुआ और एक ने दूसरे पर गोली चला दी

Advertisement
Read Time: 25 mins
बरेली:

उत्तर प्रदेश के बरेली (Bareilly) जिले में अनुशासनहीनता पर पुलिस कप्तान को इतना गुस्सा आया और उन्होंने थाना अध्यक्ष समेत पांच लोगों को तुरंत ही हटा दिया. इस कार्रवाई से पूरे जिले के पुलिस महकमे में हड़कंप मचा गया है. बरेली के बहेड़ी थाने में दो पुलिसकर्मियों की आपस में लड़ाई हुई और एक ने दूसरे पर गोली चला दी. चर्चा है कि यह झगड़ा मामूली सी बात को लेकर हुआ. बताया जाता है कि थाने में तैनात महिला सिपाही से दोस्ती के चक्कर में दो सिपाहियों के बीच मनमुटाव चल रहा था. इसी कारण पहले भी सिपाहियों के बीच  झगड़ा हो चुका था. इस बार बात इतनी बढ़ गई कि एक पुलिस कर्मी ने एक दरोगा की सरकारी पिस्तौल से दूसरे पुलिस वाले पर  फायर कर दिया. गोली फर्श पर लगी. 

हालांकि कहा यह भी जा रहा है कि बरेली के एसएसपी की भ्रष्टाचार को लेकर सख्ती के कारण अवैध कमाई के कई जरिए बंद हो गए. टेम्पो स्टैंड से होने वाली कमाई भी बंद हो गई है. घटती अवैध कमाई के बीच बढ़ते लालच के कारण पुलिस के सिपाहियों के बीच लड़ाई हो गई. घटना का कारण इलाके में वसूली की रकम के बंटवारे को लेकर भी बताया जा रहा है. हकीकत और चर्चाओं के बीच इस मामले पर पुलिस ने खामोशी अख्तियार कर रखी है. 

गनीमत है कि गोली चलाए जाने की घटना में कोई हताहत नहीं हुआ. इस मामले को थाने में पुलिस कर्मियों ने सुबह तक दबाकर रखा, लेकिन मंगलवार की सुबह तक चर्चाएं छन-छन कर सूरज की पहली किरण के साथ थाने से बाहर आ गईं. खबर सुबह तक कप्तान तक जा पहुंची.  

Advertisement

बरेली के कप्तान सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज को जब खबर मिली तो उन्होंने तुरंत मामले की जांच कराई. इसके बाद उन्होंने पुलिस महकमे पर बड़ी कार्रवाई कर दी. एसएचओ और इंस्पेक्टर क्राइम समेत 5 लोगों को सस्पेंड करने की सूचना है. सीओ बहेड़ी को हटा दिया गया है. 

Advertisement

हालांकि इस मसले पर पुलिस अधिकारियों ने ख़ामोशी बना रखी है. बताया जा रहा है कि इस घटना की जानकारी क्षेत्र के सीओ को भी नहीं थी. इसी बात से खफा कप्तान ने सीओ पर भी कार्रवाई का चाबुक चला दिया. बहेडी एसएचओ सत्येंद्र भडाना, इंस्पेक्टर क्राइम समेत पांच पुलिसकर्मी को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया. बरेली में पहली बार इस तरह का मामला सामने आया है जब थाने के अंदर ही इस तरह की घटना हुई. 

Advertisement

बता दें कि इससे पहले भी बरेली के थाना सुभाष नगर में महिला सिपाही के दरोगा से भिड़ने की बात सामने आई थी. एक महिला सिपाही ने अपनी सीनियर महिला दरोगा पर उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए पुलिस अधिकारियों से शिकायत की थी.

Advertisement

इस सबके बीच सांसद वरुण गांधी का एक पत्र वायरल हो रहा है. पीलीभीत के सांसद वरुण गांधी से बहेडी  के जनप्रतिनिधि, क्षेत्र वासी व जिला पंचायत सदस्य आदि थाना प्रभारी सत्येंद्र भड़ाना की शिकायत पहले से करते आ रहे हैं. मामले को संज्ञान में लेकर सांसद ने उत्तर प्रदेश के अपर पुलिस महानिदेशक व मुख्य पुलिस महानिदेशक को पत्र लिखा है और पूरी घटना से अवगत कराया है. उन्होंने कार्रवाई करने के लिए कहा है. चर्चा यह भी हो रही है कि जल्द ही इस मसले पर अन्य पुलिस कर्मियों पर भी कार्रवाई हो सकती है. 

फिलहाल इस मसले पर पुलिस अधिकारियों ने मीडिया से दूरी बना ली है, लेकिन दोषी लोगों पर कप्तान सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज की कठोर कार्रवाई से पुलिस महकमे में हड़कंप है.

यूपी पुलिस के दारोगा ने ‘सपेरा' बनकर बजाई बीन, कांस्टेबल ने किया ‘नागिन डांस'

Featured Video Of The Day
UNGA में S Jaishankar की Pakistan को खरी-खरी-'आतंक का परिणाम विनाशकारी होता है'
Topics mentioned in this article