VIDEO: "पिता की पेंशन तो दिलवा दीजिए...", अनाथ मासूमों की CM योगी आदित्यनाथ से अपील

इस मामले पर उन्नाव की डीएम का बयान आया है. जिसमें उन्होंने भरोसा दिलाया है कि दो दिनों में ही कार्रवाई की जाएगी.

Advertisement
Read Time: 14 mins

बच्चों के पिता की मौत साल 2021 में कोरोना से हो गई थी.

उन्नाव:

उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले के एक भाई-बहन का वीडियो सामने आया है. जिसमें ये राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मदद की अपील कर रहे हैं. भावुक वीडियो संदेश में ये दोनों मासूम बच्चे कहते हुए सुनाई दे रहे हैं कि पिता की मौत के बाद उनकी पेंशन के पैसे नहीं मिल रहे हैं. जिससे वो स्कूल नहीं जा पा रहे हैं. दरअसल इनके पिता सरकारी कर्मचारी हुआ करते थे. बच्चों के अनुसार पिता की मौत साल 2021 में कोरोना के कारण हो गई थी. जबकि मां पांच साल पहले ही इस दुनिया को अलविदा कह चुकी हैं. ये भाई-बहन उन्नाव के बीघापुर के रहने वाले हैं.

विराट मिश्रा और परी मिश्रा नामक इन दोनों बच्चों का ये वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. जिसमें इन्होंने दावा किया है कि पिता की मौत के बाद लगी पेंशन उनतक नहीं पहुंच पा रही है. विराट मिश्रा ने कहा कि पेंशन न मिलने से पढ़ाई में बाधा आ रही और खर्चा भी नहीं निकल रहा है. हमारी मुख्यमंत्री जी से निवेदन है कि जिस बाबू ने हमारी पेंशन रोक रखी है. उसके खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाए.

ये भी पढ़ें- AAP का दावा - 'ऑपरेशन लोटस' का सबूत मौजूद, BJP ने कहा - AAP कार्यकर्ताओं ने ही किया फ़ोन

Advertisement

डीएम ने दिया भरोसा

वहीं इस मामले पर उन्नाव की डीएम का बयान आया है. जिसमें उन्होंने भरोसा दिलाया है कि दो दिनों में ही कार्रवाई की जाएगी. बीमा का भुगतान बच्चों को पहले ही हो चुका है. डीएम ने कहा कि मैंने बच्चों और उनके संरक्षण से मुलाकात भी की है. बता दें कि माता-पिता की मौत के बाद दोनों बच्चे अपने नाना के यहां रह रहे हैं और वही इनकी देखभाल कर रहे हैं.

Advertisement
Topics mentioned in this article