खाकी दागदार! जख्मी BJP नेता को अस्पताल ले जाते वक्त सिपाही ने लूटे मोबाइल और गहने; ऐसे हुआ खुलासा

सिपाही ने खाकी को दागदार कर मानवता को ही शर्मसार कर डाला है. पुलिस अधीक्षक ने 24 घंटे के अंदर उक्त घटना का खुलासा कर पकड़े गए तीनों आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है और वैधानिक कार्रवाई की जा रही है. (इरफान पठान की रिपोर्ट)

Advertisement
Read Time: 4 mins
महोबा:

महोबा में बीते रोज भाजपा नेता की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है. सड़क हादसे में घायल भाजपा नेता को अस्पताल ले जाने के दौरान सिपाही ने अपने दो साथियों के साथ लूट की वारदात को अंजाम दिया था. भाजपा नेता की सोने की चेन, चार अंगूठियां और दो मोबाइल लूट लिए गए थे. इस खुलासे के बाद से वर्दीधारी की करतूत को सुन हर कोई दंग है. सिपाही ने खाकी को दागदार कर मानवता को ही शर्मसार कर डाला है. पुलिस अधीक्षक ने 24 घंटे के अंदर उक्त घटना का खुलासा कर पकड़े गए तीनों आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है और वैधानिक कार्रवाई की जा रही है.

पूरा मामला समझिए

बीते रोज चरखारी कोतवाली कस्बा के भाजपा युवा मोर्चा मंडल अध्यक्ष सचिन पाठक खून से लथपथ महोबा रोड पर पड़े मिले थे. जिनकी इलाज के दौरान दर्दनाक मौत हो गई थी. भाजपा नेता की संदिग्ध मौत पर मृतक के भाई देवेंद्र और अन्य परिजनों ने मोबाइल, अंगूठियां,चेन गायब देख लूट के बाद हत्या करने की आशंका जताई थी. भाजपा नेता की संदिग्ध मौत की सूचना पर सरकार के राज्य मंत्री राकेश राठौर सहित विधायक, पूर्व सांसद और कार्यकर्ताओं ने उक्त मामले के जल्द से जल्द खुलासे की मांग की थी.

24 घंटे के अंदर हुआ खुलासा

इस मामले को पुलिस अधीक्षक पलाश बंसल ने गंभीरता से लिया और यही वजह है कि उक्त घटना के खुलासे के लिए चार पुलिस टीमों का गठन किया गया था. 24 घंटे के अंदर पुलिस ने जब उक्त घटना का खुलासा किया तो सभी हैरत में पड़ गए कि कैसे डायल 112 में ड्यूटी कर रहे PRV के सिपाही ने देश की सेवा और फर्ज की कसम को दरकिनार कर मानवता को ही शर्मसार का डाला था.

Advertisement

ऐसे हुई थी वारदात

बताया जाता है कि मृतक भाजपा नेता सचिन पाठक 16 सितंबर की देर रात अपने एक मित्र को रेलवे स्टेशन छोड़ने के बाद वापस घर लौट रहे थे तभी सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल हो गए थे. जिसकी सूचना पर पर PRV वाहन मदद के लिए पहुंचा था. जहां पीआरवी में तैनात सिपाही नीलकमल ने खून से लथपथ भाजपा नेता की मदद से पहले उसके साथ लूट की घिनौनी वारदात को अंजाम दे डाला. घायल भाजपा नेता की चार अंगूठियां, सोने की चेन, दो मोबाइल लूट कर अपने दो अन्य साथियों को देकर फरार करा दिया और खुद एंबुलेंस से घायल को जिला अस्पताल पहुंचाया था, जहां इलाज के दौरान बीजेपी नेता की मौत हो गई थी.

Advertisement

सिपाही गिरफ्तार

ऐसे में पुलिस ने आरोपी पीआरवी वाहन के सिपाही नीलकमल को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस अधीक्षक पलाश बंसल बताते हैं कि उक्त घटना में मृतक के परियों द्वारा लूट और हत्या की आशंका व्यक्त की गई थी और तहरीर के आधार पर पुलिस ने अभियोग भी पंजीकृत किया था, लेकिन जब इस मामले का खुलासा हुआ तो पता चला कि मदद के लिए पहुंची PRV में तैनात कांस्टेबल नीलकमल ने अपने दो अन्य साथी उमेश चंद्र गुप्ता और जवाहर पाटकार को गिरफ्तार किया है. तीनों अभियुक्तों से जब पूछताछ की गई तो घटना के अनावरण के साथ-साथ मृतक भाजपा नेता से लूटा गया माल भी बरामद कर लिया गया है.

Advertisement

बहरहाल पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर वैधानिक कार्रवाई की है, लेकिन इस वारदात के बाद से खाकी पर विश्वास करने वाले लोग हैरत में हैं कि कैसे मजबूर, असहाय,गरीबों और घायलों की मदद के लिए काम करने वाली खाकी ने मानवता को ही दागदार कर दिया और घायल को उचित इलाज देने के स्थान पर लूट की घिनौनी वारदात को अंजाम दिया गया. भले ही पुलिस ने बीजेपी नेता की मौत का खुलासा कर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया हो लेकिन कहीं ना कहीं इस वारदात से खाकी भी दागदार हुई है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Chirag Paswan Exclusive: देश में वन नेशन वन इलेक्शन कितना संभव? | NDTV Yuva Conclave