CM योगी ने गोरखपुर को दी 195 विकास परियोजनाओं की सौगात, 629 करोड़ रुपये की आएगी लागत

सीएम योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश के लोगों के सामने 2017 से पूर्व पहचान का संकट था. यह गंभीर संकट भाई भतीजावाद, परिवारवाद, जातिवाद, माफियावाद, भ्रष्टाचारवाद की राजनीति के चलते था.

CM योगी ने गोरखपुर को दी 195 विकास परियोजनाओं की सौगात, 629 करोड़ रुपये की आएगी लागत

सीएम योगी ने कहा कि डबल इंजन की सरकार शिलान्यास वाले कार्यों का उद्घाटन भी करती है. (फाइल)

गोरखपुर:

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में शनिवार को महंत दिग्विजय नाथ स्मृति पार्क में 629 करोड़ रुपये की लागत वाली जल निगम और लोक निर्माण विभाग की 195 विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया. इस दौरान सीएम योगी विपक्षी दलों पर जमकर बरसे. उन्‍होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एक तरफ विकास और राष्ट्रवाद का अलख जग रहा है तो दूसरी तरफ ऐसे लोग भी हैं  जिन्हें गरीबों का विकास व कमजोरों का उत्थान अच्छा नहीं लग रहा है. उन्‍होंने कहा कि दंगाबाज और दगाबाज लोग पीएम मोदी की राह रोकने के लिए बैरियर लगा रहे हैं. जनता को जागरूक रहकर हर बैरियर हटाना है. 

मुख्यमंत्री ने गोरखनाथ मंदिर से ओवरब्रिज होते हुए स्पोर्ट्स कॉलेज तक के मार्ग का 41.20 करोड़ रुपये की लागत से फोरलेन में चौड़ीकरण और 20.18 करोड़ रुपये की लागत से चौड़ीकृत व सुदृढ़ीकृत महावनखोर-नेतवर बाजार-कैम्पियरगंज मार्ग का लोकार्पण और 567.21 करोड़ रुपये की लागत से 193 ग्राम पंचायतों के लिए नल से शुद्ध पेयजल की परियोजनाओं का शिलान्यास किया. 

उन्‍होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार सिर्फ शिलान्यास ही नहीं करती, शिलान्यास वाले कार्यों का उद्घाटन भी करती है. उन्होंने कहा कि देश, दुनिया में नई आभा के साथ चमक रहा है. भारत के प्रति दुनिया की धारणा बदली है. वैश्विक स्तर पर देश का सम्मान बढ़ा है. 

सीएम योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश के लोगों के सामने 2017 से पूर्व पहचान का संकट था. यह गंभीर संकट भाई भतीजावाद, परिवारवाद, जातिवाद, माफियावाद, भ्रष्टाचारवाद की राजनीति के चलते था. यूपी की जनता ने अब उन लोगों के सामने ही पहचान का संकट खड़ा कर दिया है जिन्होंने यूपी के सामने पहचान का संकट खड़ा किया था. 

ये भी पढ़ें :

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

* केंद्रीय मंत्रिपरिषद की महत्वपूर्ण बैठक सात सितंबर को, सभी मंत्रियों से मिलेंगे पीएम मोदी
* भारत भाग्यशाली है कि उसे प्रधानमंत्री मोदी जैसा नेता मिला : गृह मंत्री अमित शाह
* "PM मोदी ने वादा किया, तब मैंने खाता खोला.." : लालू यादव ने चुटीले अंदाज में सरकार पर साधा निशाना