यूपी में टला बड़ा रेल हादसा, मालगाड़ी की इंजन का ब्रेक फेल होने से मचा हड़कंप

Chitrakoot Train accident: मालगाड़ी का इंजन शंटिंग करते हुए मानिकपुर रेलवे जंक्शन स्टेशन से प्रयागराज के आउटर की तरफ जा रहा थी. लेकिन मालगाड़ी के ड्राईवर ने इंजन में ब्रेक लगाया तो पता चला कि उसका ब्रेक फेल है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
चित्रकूट:

उत्तर प्रदेश के चित्रकूट के मानिकपुर रेलवे स्टेशन पर शनिवार को मालगाड़ी की शंटिंग कर रहे इलेक्ट्रिक इंजन का अचानक ब्रेक फेल हो गया. मालगाड़ी की इंजन का ब्रेक फेल होने से गाड़ी रुक नहीं रही थी. ब्रेक फेल इंजन को पटरी से बेपटरी करके रोका गया.

इस हादसे में मालगाड़ी के चालक को किसी प्रकार की कोई चोट नहीं आई है. गनीमत ये रही की मालगाड़ी की इंजन इलेक्ट्रिक थी, जिसके कारण कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ. ब्रेक फेल होने के बाद इलेक्ट्रिक इंजन के पटरी से उतरने की घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचे रेलवे अधिकारी इंजन को वापस पटरी पर लाने की जुगत में जुट गए.

ये घटना शनिवार को तब हुई जब मालगाड़ी का इंजन शंटिंग करते हुए मानिकपुर रेलवे जंक्शन स्टेशन से प्रयागराज के आउटर की तरफ जा रहा थी. लेकिन मालगाड़ी के ड्राईवर ने इंजन में ब्रेक लगाया तो पता चला कि उसके ब्रेक फेल हो गए हैं. मालगाड़ी को लगभग 15 फीट आगे तक जमीन में धंसा कर रोका गया.

वहीं, शनिवार को ही मध्य प्रदेश के जबलपुर रेलवे स्टेशन के पास इंदौर-जबलपुर ओवरनाइट एक्सप्रेस ट्रेन (22191) के दो डिब्बे पटरी से उतर गए. ये हादसा उस समय हुआ, जब ट्रेन जबलपुर स्टेशन में प्रवेश कर रही थी. ट्रेन की स्पीड कम होने की वजह से बड़ा हादसा होने से टल गया.

ये भी पढ़ें:- 
इंदौर-जबलपुर एक्सप्रेस हुई हादसे का शिकार, पटरी से उतरे 2 डिब्बे

Featured Video Of The Day
Caste Census: जाति जनगणना कराएगी सरकार, अब उम्मीदें हजार | NDTV India
Topics mentioned in this article