चोर को बचाने गई पुलिस पर ही क्यों बरसने लगे लाठी- डंडे, UP के गांव में आखिर ये हुआ क्या

ग्रामीण इतने आक्रोशित थे कि उन्होंने पुलिस पर पथराव कर दिया है और लाठी-डंडों से उनके साथ मारपीट कर दी. पुलिसवालों ने भागकर अपनी जान बचाई.

Advertisement
Read Time: 2 mins
बागपत:

बागपत जिले के एक गांव में चोरी करने आए एक शख्स को गांववालों की पिटाई से बचाना पुलिसवालों को ही महंगा पड़ गया. गांववालों ने चोर को छोड़ पुलिसवालों की ही पिटाई शुरू कर दी. दरअसल पुलिस को सूचना मिली थी कि गांववालों ने चोरी करने आए एक शख्स को पकड़ है और उसके साथ मारपीट कर रहे हैं. जब पुलिस मौके पर पहुंची और चोर को बचाने लगी तो गांववालों ने पुलिसकर्मियों पर ही हमला बोल दिया.

दो पुलिसकर्मी बुरी तरह से हुए घायल

ग्रामीणों के हमले में दो पुलिसकर्मी गंभीर रूप घायल हो गए है. जबकि अन्य पुलिसकर्मियों ने गांव से भागकर अपनी जान बचाई. गुस्साए गांववालों ने पुलिस की जीप को भी नहीं बक्शा और शीशे तोड़ दिए. पुलिस की ओर से बूढ़पुर गांव के प्रधान, दो महिलाओं समेत 15 आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया है. जबकि 20-25 के खिलाफ अज्ञात में मुकदमा दर्ज कराया है.  इस मामले में पुलिस ने 11 आरोपियों को गिरफ्तार किया हैं, जिनसे पुलिस कड़ी पूछताछ कर रही हैं. उधर, थाने में चोरी की घटना का भी मुकदमा दर्ज हुआ है. 

दो लोग आए थे चोरी करने

गांववालों ने एक घर में चोरी करने आए दो युवकों को पकड़कर उनके साथ मारपीट शुरू की थी. दो में एक चोर मौका मिलते ही 50 हजार रुपये लेकर भाग गया, जबकि दूसरा पकड़ा गया. चोर की पिटाई की सूचना पर रमाला थाने के प्रभारी एसओ श्याम सिंह, ककड़ीपुर पुलिस चौकी प्रभारी बिजेंद्र, चालक सिपाही सोनित व हाेमगार्ड सुभाष थाने की जीप लेकर गांव पहुंचे और ग्रामीणों से चोरी के आरोपी को छुड़ाने का प्रयास किया.

आक्रोशित लोगों ने पुलिस पर किया हमला

ग्रामीण इतने आक्रोशित थे कि उन्होंने पुलिस पर पथराव कर दिया और लाठी-डंडों से उनके साथ मारपीट कर दी. पुलिसवालों ने भागकर अपनी जान बचाई, लोगों ने थाने की जीप में तोड़फोड़ कर दी. अतिरिक्त पुलिस बल गांव में पहुंचा तो पुलिस ने चोरी के आरोपी युवक को ग्रामीणों से छुड़ाकर हिरासत में ले लिया और उसका उपचार कराया. इस दौरान सिपाही चालक सोनित और होमगार्ड सुभाष घायल हो गए. दोनों का सीएचसी पर उपचार कराया गया.

ये भी पढ़ें- पहले बनाए संबंध, फिर टुकड़ों-टुकड़ों में काट डाला... सूटकेस में मिली कॉलगर्ल की लाश की खौफनाक दास्‍तां

Featured Video Of The Day
Tirupati Laddu Controversy: तिरुपति मंदिर प्रसाद विवाद पर बोले पूर्व राष्ट्रपति Ram Nath Kovind