UP: मुलायम सिंह के निधन पर तीन दिनों का राजकीय शोक, लखनऊ पार्टी कार्यालय में झुकाया गया सपा का झंडा

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व रक्षा मंत्री मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद CM योगी ने यूपी में 3 दिनों के राजकीय शोक का ऐलान कर दिया है. लखनऊ 19 विक्रमादित्य मार्ग स्थित समाजवादी पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में झंडा झुका दिया गया है.

Advertisement
Read Time: 5 mins
लखनऊ:

UP के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव का सोमवार को निधन हो गया. मुलायम सिंह यादव ने अपने परिवार के लोगों की मौजूदगी में 82 साल की उम्र में आखिरी सांसें लीं. लंबे समय से मेदांता में मुलायम सिंह का इलाज चल रहा था, लेकिन पिछले कुछ दिनों से वह गंभीर स्थिति में ICU में भर्ती थे.

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व रक्षा मंत्री मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद CM योगी ने यूपी में 3 दिनों के राजकीय शोक का ऐलान कर दिया है. लखनऊ 19 विक्रमादित्य मार्ग स्थित समाजवादी पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में झंडा झुका दिया गया है. आपको बता दें कि नेताजी ने 1992 में सपा की स्थापना की थी. आज उनके बेटे अखिलेश यादव यूपी में नेता प्रतिपक्ष की भूमिका निभा रहे हैं.

मुलायम सिंह यादव 1989 में पहली बार यूपी के मुख्यमंत्री भी बने थे. लेकिन 1991 में जनता दल टूटा गया. हालांकि 1993 में उन्होंने फिर यूपी में सरकार बनाई ये सरकार भी मायावती के साथ टकराव के बीच कार्यकाल पूरा नहीं कर सकी. तीसरी बार वो 2003 में मुख्यमंत्री बने और 2007 तक इस पद पर बनें रहे. 

ये भी पढें:- 
एक छोटे से गांव में जन्मे मुलायम सिंह यादव 3 बार बने UP के CM, ऐसा रहा उनका राजनीतिक सफर
सपा दिग्गज मुलायम सिंह यादव का निधन, कल सैफई में होगा अंतिम संस्कार
एकटक मुलायम सिंह यादव के पार्थिव शरीर को भावुक होकर निहारते रहे बेटे अखिलेश यादव
अखाड़े के पहलवान मुलायम ने अपने ही गुरुभाई को दी थी सियासी जंग में मात? 3 बार कब्जाई UP की सत्ता

Featured Video Of The Day
Israel Hezbollah War: Beirut में इज़रायल के हमले के बाद क्या है हाल | NDTV Ground Report | Lebanon