IRCTC Rakshabandhan Special : राखी पर महिला यात्रियों को मिल रहा है कैशबैक ऑफर, देखें डिटेल्स

IRCTC का महिला यात्रियों को दिया गया कैशबैक ऑफर 15 अगस्त से शुरू होकर 24 अगस्त 2021 तक चलेगा. रक्षाबंधन के मौके पर महिला पैसेंजर्स को IRCTC की तरफ से ये गिफ्ट दिया जा रहा है.

Advertisement
Read Time: 6 mins
IRCTC रक्षाबंधन पर तेजस एक्सप्रेस में सफर कर रही महिलाओं को ऑफर दे रहा है.
नई दिल्ली:

रक्षाबंधन के मौके पर महिला यात्रियों को IRCTC यानी इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन ने स्पेशल कैशबैक ऑफर की पेशकश की है. रक्षाबंधन पर महिला यात्रियों को मिली इस सौगात में उन्हें किराए में छूट दी जाएगी जो कैशबैक के तौर पर उन्हें वापस मिलेगा. ये कैशबैक ऑफर लखनऊ-दिल्ली और अहमदाबाद-मुंबई के बीच चलने वाली तेजस एक्सप्रेस ट्रेनों (Tejas Express Train) में महिला पैसेंजर्स को दिया जाएगा. यही नहीं IRCTC आने वाले फेस्टिवल्स के मद्देनज़र प्रीमियम ट्रेनों के पैसेंजर्स के लिए और भी ज्यादा अट्रैक्टिव ऑफर लांच करने की प्लानिंग कर रहा है.

कब तक चलेगा IRCTC का कैशबैक ऑफर

IRCTC का महिला यात्रियों को दिया गया कैशबैक ऑफर 15 अगस्त से शुरू होकर 24 अगस्त 2021 तक चलेगा. रक्षाबंधन के मौके पर महिला पैसेंजर्स को IRCTC की तरफ से ये गिफ्ट दिया जा रहा है. लखनऊ से दिल्ली और अहमदाबाद से मुंबई के बीच जाने वाली 'तेजस' ट्रेनों में सफर करने वाली महिला यात्रियों को इस दौरान किराए में 5 परसेंट का स्पेशल कैशबैक ऑफर दिया जा रहा है. कैशबैक ऑफर स्वतंत्रता दिवस यानी 15 अगस्त से 24 अगस्त तक की अवधि के बीच ही इफेक्टिव रहेगा.

अब Tejas Express से सफर करने पर मिलेंगे रिवॉर्ड पाइंट, समझें डबल बेनेफिट वाली IRCTC की पूरी स्कीम

इस दौरान महिला पैसेंजर्स चाहें तो इस रूट पर कितनी बार भी ट्रेवल कर सकती हैं. हर बार सफर के दौरान उन्हें इस कैशबैक ऑफर का लाभ मिलेगा और कैशबैक की राशि उनके उसी खाते में जमा हो जाएगी जिससे वो अपनी टिकट बुक करेंगी. सबसे अच्छी बात है कि यह कैशबैक ऑफर उन महिला पैसेंजर्स के लिए भी होगा जिन्होंने इस ऑफर के लांच होने से पहले ही इस अवधि की टिकट बुक करा ली है.

सफर के दौरान कोरोना प्रोटोकॉल का करना होगा पालन

कोरोना के चलते लंबे समय से तेजस ट्रेनों का परिचालन नहीं हो रहा था, लेकिन यात्रियों की सुविधा और सहूलियत को मद्देनजर रखते हुए 7 अगस्त से रेलवे ने अपनी इन दो प्रीमियम यात्री ट्रेनों को फिर से चलाना शुरू कर दिया है. ये ट्रेनें सप्ताह में 4 दिन यानी शुक्रवार, शनिवार, रविवार और सोमवार को चलेंगी. इस दौरान यात्रियों को कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना होगा.जो भी इन ट्रेनों में सफर करेगा उसे मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का खास ध्यान रखना होगा.

Featured Video Of The Day
NEET के बाद अब UPPCS J परीक्षा में धांधली, फिर से करवाए जाएंगे इम्तिहान
Topics mentioned in this article