HDFC और PNB के ग्राहकों को झटका, कर्ज की दरें बढ़ने से ईएमआई पर पड़ेगा असर

हाउसिंग फाइनेंस कंपनी एचडीएफसी लिमिटेड ने एक बयान में कहा है रिटेल प्राइम लेंडिंग रेट ( Retail Prime Lending Rate) बढ़ा दी गई है.

Advertisement
Read Time: 5 mins
नई दिल्ली:

एचडीएफसी लिमिटेड (HDFC Ltd ) और पंजाब नेशनल बैंक ( Punjab National Bank ) ने बुधवार को अपनी कर्ज के ब्याज की दरों में वृद्धि की घोषणा की है. एचडीएफसी ने जहां कर्ज की ब्याज दरों में 5 बीपीएस (bps) प्वाइंट का इजाफा किया  है. वहीं पंजाब नेशनल बैंक 15 बीपीएस (bps) प्वाइंट का इजाफा किया है. इससे लोगों को अब इन दोनों बैंकों से लोन लेना महंगा हो सकता है और इएमआई के रेट में भी वृद्धि होने की संभावना है. बता दें कि पिछले एक महीने में एचडीएफसी द्वारा की गई यह तीसरी बढ़ोतरी है. 

हाउसिंग फाइनेंस कंपनी एचडीएफसी लिमिटेड ने एक बयान में कहा है कि उसने हाउसिंग लोन पर अपनी रिटेल प्राइम लेंडिंग रेट ( Retail Prime Lending Rate) बढ़ा दी है. नए लोन लेन वालों के लिए संशोधित दरें क्रेडिट स्कोर और लोन अमाउंट के आधार पर 7.05 प्रतिशत से 7.50 प्रतिशत के बीच हैं.

मौजूदा लिमिट 7 प्रतिशत से 7.45 प्रतिशत है.  मौजूदा ग्राहकों के लिए दरों में 5 bps प्वाइंट  की वृद्धि होगी. एचडीएफसी मौजूदा ग्राहकों को अपने लोन का पुनर्मूल्यांकन करने के लिए तीन महीने के साइकल (three-month cycle) का पालन करता है.  

जब HDFC बैंक के कुछ खाताधारक कुछ घंटों के लिए अचानक बन गए करोड़पति, जानें पूरा मामला...

वहीं पीएनबी से लोन लेना भी उसके कस्टम के लिए महंगा हो सकता है. पंजाब नेशनल बैंक (PNB) ने कर्ज की ब्याज दरों में 15 बेसिस प्वाइंट का इजाफा किया है. नई दरें एक जून 2022 से प्रभावी हो गई हैं. 


 

Featured Video Of The Day
Elections 2024: सियासी दलों के नेताओं की बढ़ती बदज़ुबानी अब क्यों होती जा रही है हिंसक? | Des Ki Baat
Topics mentioned in this article