Petrol Diesel Price: बिहार, झारखंड सहित कई राज्यों में पेट्रोल-डीजल हुआ महंगा, जानें आपके शहर में क्या है ताजा भाव

Petrol Diesel Price Today February 2024: राजधानी दिल्ली, मुंबई और कोलकाता में आज पेट्रोल और डीजल के भाव में कोई बदलाव नहीं हुआ है. जबकि चेन्नई में पेट्रोल 11 पैसे और डीजल 9 पैसे सस्ता हुआ है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
P
नई दिल्ली:

Petrol Diesel Price Updates: देश भर में  पेट्रोल और डीजल की नई कीमतें (Petrol Diesel Rates) जारी कर दी गई हैं. देश की प्रमुख ऑयल मार्केटिंग कंपनियों जैसे भारत पेट्रोलियम (BPCL), हिंदुस्तान पेट्रोलियम (HPCL) और इंडियन ऑयल (IOL) की तरफ से हर दिन सुबह 6 बजे फ्यूल रेट (Fuel Rates) अपडेट किए जाते हैं, जो कि अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में कच्चे तेल के दाम (Crude Oil Price) पर आधारित होती है. जिसके मुताबिक, आज यानी 19 फरवरी को राष्ट्रीय स्तर पर तो पेट्रोल-डीजल (Today Petrol-Diesel Price) की कीमतें स्थिर हैं.हालांकि, देश के अलग-अलग राज्यों और शहरों में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव किया गया है.

ऐसे में तेल भरवाने से पहले पेट्रोल-डीजल  के लेटेस्ट रेट पता कर लें. यहां हम आपको बताने जा रहे हैं कि आज आपके शहर में पेट्रोल-डीजल किस भाव पर मिल रहा है.

महानगरों में पेट्रोल-डीजल के दाम (Petrol Diesel Prices)

अगर देश के महानगरों की बात करें तो राजधानी दिल्ली, मुंबई और कोलकाता में आज पेट्रोल (Petrol Price Today) और डीजल (Diesel Price Today) के भाव में कोई बदलाव नहीं हुआ है. जबकि चेन्नई में पेट्रोल 11 पैसे और डीजल 9 पैसे सस्ता हुआ है.

Advertisement
  • दिल्ली में पेट्रोल 96.72 रुपये और डीजल 89.62 रुपये प्रति लीटर है.
  • मुंबई में पेट्रोल 106.31 रुपये और डीजल 94.27 रुपये प्रति लीटर है.
  • कोलकाता में पेट्रोल 106.03 रुपये और डीजल 92.76 रुपये प्रति लीटर है.
  • चेन्नई में पेट्रोल 102.63  रुपये और डीजल 94.24 रुपये प्रति लीटर है.

राज्य स्तर पर बात करें तो आज असम, हरियाणा, जम्मू-कश्मीर, पंजाब, राजस्थान और तेलंगाना में पेट्रोल-डीजल कीमतों में (Petrol and Diesel Prices Today) कमी आई है. वहीं, आंध्रप्रदेश, अरुणाचल प्रदेश, बिहार, छत्तीसगढ़,  गोवा, हिमाचल प्रदेश ,झारखंड , केरल, कर्नाटक, मध्यप्रेदश, महाराष्ट्र, मणिपुर, ओडिशा, तमिलनाडु, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और पश्चिम बंगाल में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में (Petrol Diesel Price Today) बढ़ोतरी देखने को मिली है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Bihar Flood: सहरसा-दरभंगा बॉर्डर पर बाढ़ पीड़ितों ने लूट ली राहत सामग्री | NDTV India