नई दिल्ली रेलवे स्टेशन कभी बंद नहीं होगा : मीडिया की ख़बरों पर PIB ने दिया स्पष्टीकरण

PIB ने सोमवार को स्पष्टीकरण जारी कर कहा, "यह घोषणा करना है कि नई दिल्ली रेलवे स्टेशन कभी बंद नहीं होगा..."

Advertisement
Read Time: 2 mins
P

कुछ दिनों से मीडिया के एक हिस्से में इस तरह की ख़बरें काफ़ी छप रही थीं कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली स्थित नई दिल्ली रेलवे स्टेशन को वर्ष 2024 के अंत तक बंद कर दिया जाएगा, क्योंकि इसका रीडेवलपमेंट किया जाना है. बहुत-से मीडिया घरानों ने इस ख़बर को काफ़ी विस्तार से प्रकाशित किया ता, लेकिन अब प्रेस इन्फ़ॉर्मेशन ब्यूरो (PIB) ने स्पष्टीकरण जारी बताया है कि नई दिल्ली रेलवे स्टेशन को कभी बंद नहीं किया जाएगा, और इस संदर्भ में प्रकाशित सभी ख़बरें कतई झूठ हैं.

PIB ने सोमवार को एक स्पष्टीकरण जारी कर कहा, "मीडिया के कुछ हिस्से में बताया गया है कि पुनर्विकास कार्य के लिए नई दिल्ली रेलवे स्टेशन को इस साल के अंत तक बंद कर दिया जाएगा..." PIB ने कहा, "यह घोषणा करना है कि नई दिल्ली रेलवे स्टेशन कभी बंद नहीं होगा..."

प्रेस इन्फ़ॉर्मेशन ब्यूरो ने अपने स्पष्टीकरण में यह भी ध्यान दिलाया है कि जब किसी भी रेलवे स्टेशन का पुनर्विकास किया जाता है, तो ज़रूरत के मुताबिक कुछ ट्रेनों को डायवर्ट अथवा रेगुलेट किया जाता है, और ट्रेनों के इस तरह किए जाने वाले परिवर्तन / विनियमों के बारे में जानकारी पहले ही दे दी जाती है.

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के बंद किए जाने से जुड़ी ख़बरों के संबंध में PIB का स्पष्टीकरण by vivekvrrastogi on Scribd

Advertisement

PIB द्वारा यही स्पष्टीकरण हिन्दी के अतिरिक्त अंग्रेज़ी, उड़िया, उर्दू, मध्य प्रदेश की हिन्दी, बंगाली तथा गुजराती भाषाओं में भी जारी किया गया है, जिसे यहां क्लिक कर पढ़ा जा सकता है.

Featured Video Of The Day
Delhi News: दिल्ली के Gulabi Bagh में 4 किलो सोने की लूट | Breaking News | Gold