अब इस प्राइवेट बैंक ने बढ़ाई एफडी (Fixed Deposit) पर ब्याज दरें 

Yes bank New Fixed Deposits interest rates: ऐसे में एक के बाद एक बैंक अपने यहां जमा पर ब्याज दरें बढ़ाते जा रहे हैं. अब निजी क्षेत्र के बैंक येस बैंक ने भी अपने यहां जमा पर ब्याज दरों को बढ़ाने का ऐलान किया है. बैंक ने सावधि जमा या साधारण भाषा में लोग जिसे एफडी कहते  हैं पर ब्याज दरें बढ़ाने की बात कही है.

विज्ञापन
Read Time: 19 mins
येस बैंक ने सावधि जमा पर ब्याज दरें बढ़ाई
नई दिल्ली:

Yes bank New Fixed Deposits interest rates: आरबीआई पिछले काफी समय से महंगाई को काबू करने और अंतरराष्ट्रीय दबाव को काबू करने के नीयत से लगातार नीतिगत ब्याज दरों में इजाफा करता जा रहा है. नतीजा साफ है लोन महंगा होता जा रहा है और ईएमआई भी महंगी होती जा रही है. वहीं दूसरी तरफ बैंकों में जमा राशि पर ब्याज बढ़ाने का दबाव बढ़ गया है. ऐसे में एक के बाद एक बैंक अपने यहां जमा पर ब्याज दरें बढ़ाते जा रहे हैं. अब निजी क्षेत्र के बैंक येस बैंक ने भी अपने यहां जमा पर ब्याज दरों को बढ़ाने का ऐलान किया है. बैंक ने सावधि जमा या साधारण भाषा में लोग जिसे एफडी कहते  हैं पर ब्याज दरें बढ़ाने की बात कही है.

बैंक ने 2 करोड़ से कम रकम वाली एफडी पर ब्याज दरों को बढ़ाया है. बैंक ने 0.25 बेसिस प्वाइंट से लेकर 0.50 बेसिस प्वाइंट तक ब्याज दरों में इजाफा किया है. बैंक ने क हा है कि नई दरें 21 फरवरी 2023 से लागू हो गई हैं. बैंक ने बताया है कि 25 महीने वाली एफडी की दरों में बदलाव किया है. साथ ही बैंक ने यह भी कहा कि 36 महीने वाली एफडी पर 8 फीसद तक ब्याज दिया जाएगा.

येस बैंक ने अपनी नई घोषित ब्याज दरों की सूची में बताया है कि 181 दिनों से लेकर 271 दिनों तक के जमा पर 5.75 फीसद के स्थान पर 6 फीसद की दर से ब्याज दिया जाएगा. बैंक ने 272 दिनों से लेकर एक साल तक के जमा पर 6.25 फीसद की ब्याज दर की घोषणा की है. यह दर पहले 6 फीसदी थी. 

Advertisement

बता दें कि इससे पहले एसबीआई, आईसीआईसीआई बैंक, एचडीएफसी, बैंक ऑफ बड़ौदा आदि अपने यहां जमा पर ब्याज दरें बढ़ाने की घोषणा कर चुके हैं. 

Advertisement

विस्तृत जानकारी के लिए बैंक की वेबसाइट पर जाकर जानकारी ली जा सकती है या फिर बैंक में जाना चाहिए. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Kolkata Airport को मार्च 2025 तक मिलेगी मेट्रो सुविधा, Metro Station का नाम बदलकर होगा 'Jai Hind'