दिल्ली के बाद मुंबई भी! 10 दिनों के अंदर ही फिर बढ़ गए CNG-PNG के दाम

CNG-PNG Price Hike : महानगर गैस लिमिटेड ने मुंबई में सीएनजी-पीएनजी के दामों में वृद्धि कर दी है. सीएनजी में 2.97 रुपये प्रति किलोग्राम और पीएनजी 1.26 रुपये प्रति SCM महंगा हुआ है. यहां ग्राहक 57.54 रुपये प्रति किलोग्राम की दर पर सीएनजी और पीएनजी 33.93 रुपये प्रति SCM पर खरीद सकेंगे.

विज्ञापन
Read Time: 19 mins
CNG-PNG Price Hiked : MGL ने मुंबई में सीएनजी-पीएनजी के दाम बढ़ाए.
मुंबई:

CNG-PNG Price Hike : दिल्ली के बाद मुंबई में भी सीएनजी-पीएनजी के दामों में वृद्धि कर दी गई है. 10 दिनों में यह लगातार दूसरी बार है, जब दोनों गैस के दामों में वृद्धि हुई है. इसके पहले आखिरी वृद्धि अभी 4 अक्टूबर को ही हुई थी. महानगर गैस लिमिटेड (MGL) ने बुधवार की रात 11.30 बजे ट्वीट कर बताया कि कंपनी ने मुंबई में सीएनजी-पीएनजी के दामों में वृद्धि कर दी है. नई बढ़ोतरी के तहत मुंबई में सीएनजी में 2.97 रुपये प्रति किलोग्राम और पीएनजी 1.26 रुपये प्रति SCM (Standard Cubic Meter) महंगा हुआ है. यहां ग्राहक महानगर गैस लिमिटेड से 57.54 रुपये प्रति किलोग्राम की दर पर सीएनजी खरीद सकेंगे और पीएनजी 33.93 रुपये प्रति SCM पर खरीद सकेंगे.

नई कीमतें 13 अक्टूबर, 2021 की आधी रात से लागू हो चुकी हैं.

पिछली बढ़ोतरी के बाद MGL ने एक बयान में कहा था कि यह देखते हुए कि अब री-गैसीफाइड तरलीकृत प्राकृतिक गैस की कीमत भी ऐतिहासिक ऊंचाई पर है और आपूर्ति पक्ष की लागत में भारी वृद्धि के चलते कंपनी सीएनजी और घरेलू पीएनजी में वृद्धि करने को बाध्य है. कंपनी का कहना था कि इन संयोजनों के चलते गैस की खरीद की लागत में उल्लेखनीय वृद्धि हुई है, इसलिए कंपनी कीमत संशोधन का बोझ ग्राहकों पर डालने को बाध्य हुई है.

Advertisement

दिल्ली-एनसीआर में भी कल ही बढ़ी हैं कीमतें

बता दें कि अभी बुधवार को ही दिल्ली में भी 10 दिनों के भीतर दूसरी बार सीएनजी-पीएनजी की कीमतें बढ़ाई गई थीं. इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (Indraprastha Gas Limited) ने पीएनजी रेट 2.10 रुपये प्रति SCM और सीएनजी कीमत में 2.28 प्रति किलो की बढ़ोतरी की है. यह बढ़ोतरी 13 अक्टूबर की सुबह से प्रभावी हो गई है. नए बदलाव के अनुसार, दिल्ली में सीएनजी की कीमत (CNG Price in Delhi)  49.76 प्रति किलोग्राम हो गई है.

Advertisement

पीएनजी 35.11 एससीएम (स्टैंडर्ड क्यूबिक मीटर) पर उपलब्ध होगी. नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में PNG का रेट 34.86 रुपये एससीएम होगा. गुरुग्राम में पीएनजी 33.31 रुपये  एससीएम पर बिकेगी. करनाल, रेवाड़ी जैसे हरियाणा के अन्य शहरो में पीएनजी की कीमत 33.92 रुपये एससीएम होगी. मुजफ्फरनगर, मेरठ और शामली में भी दाम बढ़ गए हैं. वहां पीएनजी अब 38.37 रुपये एससीएम पर खरीदनी पड़ेगी.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Deepa Malilk ने Para-Athletes की खेलों में भागीदारी से जीत की ओर जाने के लिए सरहाना की और जोश भरा
Topics mentioned in this article