उड़ान की चकोर के बाद दबंगी आर्या की मां का रोल निभाएंगी साई देवधर, रियल लाइफ में हैं 13 साल की बेटी की मां

दबंगी सीरियल में छोटी आर्या की मां के किरदार में साई देवधर नजर आने वाली हैं, जो कि पहले भी मां के रोल के लिए दर्शकों के बीच अपनी जगह बना चुकी हैं.

उड़ान की चकोर के बाद दबंगी आर्या की मां का रोल निभाएंगी साई देवधर, रियल लाइफ में हैं 13 साल की बेटी की मां

दबंगी आर्या की मां का रोल निभाएंगी साई देवधर

नई दिल्ली:

30 अक्टूबर को सोनी टीवी पर एक नया सीरियल शुरु हो गया है, जिसकी कहानी आर्या की है, जो अपने दबंग अंदाज के लिए फेमस है. इस ड्रामा में सत्या के रोल में आमिर दलवी, छाया के रोल में साई देवधर, और आर्या दबंगी के रोल में लिटिल वंडर माही भद्रा नजर आ रही हैं. इसका हाल ही में एक धमाकेदार प्रोमो देखने को मिला था. वहीं अब NDTV से इस सीरियल में अहम किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस साई देवधर की खास बातचीत हुई है, जिसके अंश हैं...

सवाल- आपने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट एक्टिंग दुनिया में कदम रखा था और अब एक मां का किरदार निभाना कैसा एक्सपीरियंस है?

जवाब- आपने बिल्कुल सही कहा मैंने कई सारे प्रॉजेक्ट किए हैं बतौर चाइल्ड एक्ट्रेस. अब जो है एक मां का किरदार निभा रही हूं, जो कि मैने कई बार निभाए हैं, जो कि मैं भाग्यशाली थी कि कई अच्छे शोज मिले, जिसमें मां कि भूमिका करने मिली. काशी एक था NDTV इमैजिन का, जिसके बाद फिर उड़ान करने को मिला. फिर अब दबंगी सीरियल कर रही हूं. तो मेरे ख्याल से ये जो नाता है मां और बच्चे का मुझे बहुत ही इंटरेस्टिंग लगता है क्योंकि कहते हैं ना सबसे पहला रिश्ता, जो बच्चा बनाता है वह अपनी मां के साथ होता है तो इस रिश्ते में बहुत सी ऐसी चीजें हैं, जो आप कर सकते हो. हर कैरेक्टर, जो मैने निभाया है. वह बहुत अलग रहा है. एक देहात की रही है. एक यूपी बिहार की रही है. एक झारखंड का बैकड्राप है और एक महाराष्ट्र से जुड़ी है. उड़ान में जो कैरेक्टर था वह बहुत स्ट्रॉन्ग था. बहुत ही मुहफट था, जो भी होता था मुंह पर बोल देती थी. यह कैरेक्टर थोड़ा सहमा हुआ और थोड़ा सॉफ्ट है.तो बहुत ही मजा आता है यह करने में और मैं एक मां भी ऑफस्क्रीन तो वो बतौर मेरा वह हो ही चुका है, जो आर्या हैं. कई बार सेट पर मेरा ध्यान उनपर एक रियल मां की तरह होता है. और मैं उसे ऑफ कैमरा भी कहती रहती हूं कि यह मत करो वो मत करो. अरे लग गया पानी दो. तो यह हो ही जाता है. मुझे महसूस होता है कि किरदार को निभाने का एक अंदर से आ ही जाता है. 

सवाल-पहले उड़ान और अब दबंगी दोनों में क्या एक जैसा और क्या अलग है?

जवाब- उड़ान का जो कैरेक्टर था उसका एक तो यूपी बिहार का बैकड्रॉप था. उसकी जो भाषा थी वह बहुत ही अलग थी. वो एक यूपी बिहार के गांव की भाषा थी. जबकि दबंगी का एक महाराष्ट्र बैकड्रॉप है तो इसकी भाषा अलग है. मराठी है इसमें. और उड़ान की जो बात थी वह तेज तर्रार जवाब देती थी. लड़ जाती थी बिल्कुल अपनी बेटी के लिए. यह जो मां वह थोड़ी सी सॉफ्ट है. लड़ती है दुनिया से लेकिन सहम कर क्योंकि उसे डर लगता है कि अगर वह ज्यादा लड़ पड़े और लोगों की नजर में आ जाए तो बेटी के लिए बहुत दिक्कत हो जाएगी. क्योंकि वह बेटी को दुनिया की नजरों से छिपा रही है और सबसे ज्यादा अपने पति की नजरों से छिपा रही है क्योंकि वह नहीं चाहती है कि पति को पता चले कि वो बेटी और मां कहां हैं. तो उसने हर बार कोशिश की है कि वह किसी की नजर में ना आ सके. अगर कोई उसे बोल भी देता है चार बातें तो वह चुप चाप सुन लेती है. क्योंकि उसे पता है कि उसे सुनना ही पड़ेगा अपनी बेटी के लिए. त्याग करने वाली मां दोनों ही हैं. उसमें भी मां सबकुछ लुटा देती हैं अपनी बेटी के लिए.

सवाल- सारा आकाश से लेकर अब दबंगी तक आपने एक्टिंग करियर में क्या बदलाव आए?

जवाब- साराकाश से अब तक एक्टिंग करियर में बदलाव मेरे ख्याल से सिर्फ किरदारों का ही आया है क्योंकि मेरा पैशन और डेडिकेशन, जो साराकाश में था शायद वो तो बढ़ ही गया है. ओवर दे ईयर्स कम तो हुआ नहीं और यहीं है कि तब जो थे 19-20 साल की उम्र थी तो वैसे वाले रूल थे. अब जो उम्र  है उसके हिसाब से रोल कर रही हूं. लेकिन एक्साइटमेंट एंथूजियाजिम और वो वैसा ही है. डर भी वही लगता है. आज भी जब नया प्रोजेक्ट करती हूं तो शुरू में बहुत डर लगता है कि ये जो कैरेटर है, जो सोचा गया है. क्या मैं पूरी तरह से उसको जस्टिस दे पाऊंगी या नहीं क्या मैं अच्छा कर पाऊगी या नहीं क्या लोग खुश होंगे या नहीं. तो वो जो है डर वो डर ही है पैशन है वो शायद बड़ी ही है घटी तो है नहीं.

सवाल- रियल लाइफ में मां की भूमिका निभाना और रील लाइफ में भूमिका निभाना कितना अलग है?

जवाब- रील लाइफ की मां और रियल लाइफ की मां का रोल निभाने में सिर्फ एक ही अलग है कि जो सिचुएशन होते हैं. वो रियल लाइफ में इतने ड्रामेटिक नहीं होते कभी कभी. थैंक गॉड कि रियल लाइफ में आप गुंडों से अपने बच्चे को नहीं बचा रहे हो. आप खूनी पति से नहीं भाग रहे हो. आप रील लाइफ में ये सब जो कर रहे हो. तो शायद डिफरेंस यही है कि लार्जर देन लाइफ होता है रील लाइफ. और हालात जो होते हैं वह थोड़े से रियलिटी से परे होते हैं, जो कई बार भगवान की कृपा से आप रियल लाइफ में फेस नहीं करने पड़ते हैं. लेकिन मेरे ख्याल से जो एक मां का तरीका होता है या टोन होता है. जब वह प्यार करती है सिर पर हाथ सहलाती है. ये तब नेचुरली हो जाता है जब रील लाइफ में अपने आप हो जाती है. मेरी बॉन्डिंग बहुत अच्छी है बच्चों के साथ. तो काम करते हुए मुझे बहुत कमफर्ट फील होता है फिर और सीन्स अच्छे निकल के आते हैं.

सवाल- बिग बॉस 17 स्टार्ट हो गया है तो आपका अभी तक कौन फेवरेट है और क्या लगता है कौन जीतेगा?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जवाब- बिग बॉस बहुत ही हिट शो है लेकिन किसी कारण मेरी बहुत रुचि नहीं रही उस शो में. हां इतना जरुर पता होता है कि दोस्त यार जाते हैं उस शो में तो यही होता है कि वह जीतें. तो यही रहता है कि हमेशा अपने दोस्त जीतें. सह कलाकार है वो जीतें. तो बिग बॉस को लेकर मैं कम ही जानती हूं.