विज्ञापन

खपरैल वाले घर में रहती है झुमरी तलैया की वैष्णवी, अमिताभ बच्चन के साथ उलझीं 12 लाख 50 हजार के सवाल में

KBC यानी कौन बनेगा करोड़पति के आने वाले एपिसोड में आपको वैष्णवी की इंस्पिरेशनल कहानी देखने को मिलने वाली है.

खपरैल वाले घर में रहती है झुमरी तलैया की वैष्णवी, अमिताभ बच्चन के साथ उलझीं 12 लाख 50 हजार के सवाल में
KBC में देखने को मिली वैभवी की इंस्पिरेशनल कहानी
नई दिल्ली:

सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन का ‘कौन बनेगा करोड़पति 16' केवल एक रियलिटी शो नहीं है. यह आशा की किरण और ज्ञान की शक्ति का प्रतीक है. अलग-अलग क्षेत्रों से आए कंटेस्टेंट इस हॉटसीट पर बैठते हैं. उनके सपनों में अपने माता-पिता की इच्छाओं को पूरा करने से लेकर पैसों की तंगी को पार करने और अपने सपनों को साकार करना शामिल होता है. ये सपने कंटेस्टेंट्स की इच्छाशक्ति को और दृढ़ करते हैं कि वे हॉटसीट पर बैठें, बड़ी रकम जीतें और अपने सपनों को हकीकत में बदलें. हॉटसीट पर लाने वाली एक प्रेरणादायक कहानी हैं झुमरी तलैया की वैश्नवी भारती की. इनकी इच्छा है कि वह अपने परिवार के लिए एक घर बनाएं. अपने पिता के लिए हेल्थ इंश्योरेंस लें और बाकी पैसे अपनी पढ़ाई में लगाएं.

आर्थिक तंगी के बावजूद वैश्नवी भारती जो झुमरी तलैया की ने BPSC (बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन) परीक्षा की तैयारी करने से लेकर एमए (राजनीतिक विज्ञान) की पढ़ाई पूरी की. उनकी मां नहीं हैं सो वो अपने पिता विवेकानंद के साथ घर भी संभालती हैं और पढ़ाई में भी अच्छे नंबर लाती हैं. वैश्नवी की पढ़ाई और घरेलू जिम्मेदारियों के बीच बैलेंस बनाने की क्षमता ने अमिताभ बच्चन को इंप्रेस किया और उन्होंने उसकी तारीफ की कि वह कितनी प्यारी बेटी हैं और कैसे वह उसके जैसी पर्सनैलिटी से मिलकर खुश हैं.

उनका सबसे करीबी रिश्ता उनके पिता के साथ है जो उनकी यात्रा में लगातार समर्थन करते रहे हैं. जबकि उनके इलाके में कई लोग मानते हैं कि एक लड़की केवल घरेलू कामकाज के लिए होती है उनके परिवार ने कभी ऐसा नहीं सोचा और वे विश्वास करते हैं कि वैश्नवी 'घर की लक्ष्मी' हैं जो सभी को एक साथ रख रही हैं. कठिनाइयों के बावजूद वैश्नवी पॉजिटिव रहती हैं और अपने और अपने पिता की जिंदगी को बेहतर बनाने के लिए लगातार कोशिश करती रहती हैं. वह पढ़ाई-लिखाई को अपनी मुसीबतों को खत्म करने का रास्ता मानती हैं और सरकारी नौकरी पाने का लक्ष्य रखती हैं. KBC पर जीते गए पैसों से वैश्नवी अपने परिवार के लिए एक नया घर बनाना चाहती हैं. क्योंकि उनका घर फिलहाल जर्जर स्थिति में है.

खेल के दौरान एक शानदार पल तब था जब वैश्नवी ने कहा कि जो राशि उन्होंने जीती है वह उनकी पहली कमाई है. उन्होंने आगे कहा कि उनके पिता ने हमेशा उन्हें प्राथमिकता दी. इसलिए उन्होंने अपनी जीत की राशि अपने पिता विवेकानंद को समर्पित की. वैश्नवी की सोच से प्रभावित होकर अमिताभ बच्चन ने उसे प्रोत्साहित किया कि वह दोनों चेक अपने पिता को सौंपे, जिन्होंने गर्व से चमकते हुए कहा, "यह मेरी बेटी की पहली सैलरी है और मैं भगवान का बहुत आभारी हूँ कि हमें वैश्नवी जैसी बेटी मिली।"

‘कौन बनेगा करोड़पति 16' पर आने का मौका मिलने के लिए वैश्नवी ने कहा, “यह मेरे लिए एक सपना पूरा होने जैसा पल है. कौन बनेगा करोड़पति ने पूरे देश में कई लोगों के लिए दरवाजे खोले हैं जिससे हर किसी को ज्ञान की शक्ति से अपनी जिंदगी बदलने का मौका मिला है. मुझे खुशी है कि मुझे यह मौका मिला है. इससे मैं अपने और अपने परिवार की जिंदगी को बेहतर बना सकूंगी. जीत की रकम से मैं अपने घर को ठीक करना चाहती हूं. अपने पिता के भविष्य को सुरक्षित करने के लिए बीमा लेना चाहती हूं. इसके अलावा मैं प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करूंगी ताकि एक अच्छी सरकारी नौकरी मिल सके."
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
महाभारत की कास्ट का 11 साल बाद रियूनियन, अर्जुन, युधिष्ठिर, दुर्योधन से लेकर  दोर्णाचार्य तक, देखें कितना बदल गया लुक
खपरैल वाले घर में रहती है झुमरी तलैया की वैष्णवी, अमिताभ बच्चन के साथ उलझीं 12 लाख 50 हजार के सवाल में
दूरदर्शन के इस 36 साल पुराने शो ने दिखाई थी भारतीय जवानों की ताकत, नसीरुद्दीन शाह ने भी किया था काम
Next Article
दूरदर्शन के इस 36 साल पुराने शो ने दिखाई थी भारतीय जवानों की ताकत, नसीरुद्दीन शाह ने भी किया था काम
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com