Kaun Banega Crorepati 13: तो इस वजह से बिग बी का सरनेम पड़ा ‘बच्चन’, अमिताभ ने खुद किया खुलासा

हाल ही में अमिताभ बच्चन ने अपने सरनेम ‘बच्चन’ को लेकर खुलासा किया. उन्होंने बताया कि आखिर उनका ये सरनेम कैसे पड़ा.

Kaun Banega Crorepati 13: तो इस वजह से बिग बी का सरनेम पड़ा ‘बच्चन’, अमिताभ ने खुद किया खुलासा

अमिताभ बच्चन फोटो

नई दिल्ली :

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) इन दिनों कौन बनेगा करोड़पति 13 को बड़े ही शानदार तरीके से होस्ट करते नजर आ रहे हैं. इस दौरान शो पर उन्हें कंटेस्टेंट्स के साथ खूब मस्ती करते हुए भी देखा जाता है. वे न सिर्फ प्रतिभागियों के साथ मस्ती करते हैं, बल्कि अपने जीवन के दिलचस्प किस्से को भी दर्शकों के साथ साझा करते हैं. अब हाल ही में अमिताभ बच्चन ने अपने सरनेम ‘बच्चन' को लेकर खुलासा किया. उन्होंने बताया कि आखिर उनका ये सरनेम कैसे पड़ा.

हालिया एपिसोड में कंटेस्टेंट भाग्यश्री बिग बी के साथ हॉट सीट पर नजर आईं. अमिताभ बच्चन ने उनसे उनकी लव स्टोरी के बारे में पूछा. भाग्यश्री ने बताया कि अलग कास्ट होने की वजह से उनकी शादी में बहुत दिक्कतें आईं. आखिरकार घरवालों ने दोनों की शादी तो करा दी, लेकिन उनसे अपने सभी रिश्ते तोड़ दिए. कंटेस्टेंट की इस बात को सुनकर अमिताभ बच्चन ने भाग्यश्री के पिता से अपील की कि वे उनके रिश्ते को स्वीकार कर लें. इसके बाद अमिताभ बच्चन ने अपनी जिंदगी से जुड़ा एक अहम खुलासा किया. उन्होंने बताया कि उनके माता-पिता भी अलग-अलग कास्ट से थे.

अमिताभ ने बताया कि उनकी मां तेजी बच्चन सिख परिवार से नाता रखती थीं, जबकि पिता हरिवंश राय बच्चन उत्तर प्रदेश के कायस्थ परिवार से आते हैं. उनके मुताबिक इन दोनों की शादी में भी परेशानियां आई थीं, लेकिन अंत में सभी मान गए थे. अमिताभ कहते हैं कि ये साल 1942 की बात है और उन्हें ये देख हैरानी होती है कि लोग आज भी इन बातों पर यकीन रखते हैं. अमिताभ ने बताया कि उनके पिता ने जानकर अपना सरनेम ‘बच्चन' रखा था, क्योंकि यह किसी कास्ट को नहीं दर्शाता. बिग बी ने यह भी बताया कि जब उनके माता-पिता उन्हें स्कूल में एडमिशन कराने लेकर गए थे तो सरनेम देने की बजाय उन्होंने अपना कोई दूसरा पेट नेम दे दिया था.


ये भी देखें- Dhamaka Trailer Review: जानें कैसा है Kartik Aaryan की 'धमाका' का ट्रेलर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com