Advertisement

जंग-ए-आजादी स्मारक घोटाले में शामिल लोगों का पर्दाफाश होगा : भगवंत मान

पंजाबी भाषा के एक दैनिक समाचारपत्र के प्रधान संपादक बरजिंदर सिंह हमदर्द, इस स्मारक के निर्माण में धनराशि के कथित दुरुपयोग को लेकर सतर्कता ब्यूरो की जांच के दायरे में हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शनिवार को कहा कि जालंधर में जंग-ए-आजादी स्मारक परियोजना के क्रियान्वयन में भ्रष्टाचार में शामिल लोगों का पर्दाफाश किया जाएगा. भगवंत मान ने किसी का नाम लिए बिना कहा कि सतर्कता ब्यूरो इस परियोजना के क्रियान्वयन के लिए निर्धारित धन राशि का कथित तौर पर 'दुरुपयोग' करने के लिए एक 'प्रभावशाली' व्यक्ति को तलब कर रहा है.

मान ने यहां जारी एक बयान में कहा कि उन्हें यह समझ में नहीं आता कि इस मामले की जांच मीडिया पर हमला कैसे है?उन्होंने सवाल किया, ‘‘क्या मीडिया के नाम पर पैसे जारी किए गए और अगर नहीं तो अखबार का इससे क्या लेना-देना? ''भगवंत मान ने कहा, ‘‘यह महान शहीदों के नाम पर स्मारक के निर्माण पर खर्च किए गए 200 करोड़ रुपये की जवाबदेही का मामला है.'' उन्होंने कहा कि वह सरकारी खजाने से खर्च किए गए एक-एक पैसे की जवाबदेही सुनिश्चित करेंगे.

पंजाबी भाषा के एक दैनिक समाचारपत्र के प्रधान संपादक बरजिंदर सिंह हमदर्द, इस स्मारक के निर्माण में धनराशि के कथित दुरुपयोग को लेकर सतर्कता ब्यूरो की जांच के दायरे में हैं. हमदर्द ने इस परियोजना की अवधारणा और निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. गौरतलब है कि जंग-ए-आजादी स्मारक जालंधर के करतारपुर शहर में एक स्मारक और संग्रहालय है, जिसे भारतीय स्वतंत्रता आंदोलन में पंजाबी समुदाय द्वारा किए गए बलिदानों की याद में बनाया गया है.

ये भी पढ़ें : उत्तर सिक्किम में फंसे हुए 2,400 से अधिक पर्यटकों के बचाया गया

ये भी पढ़ें : आदिपुरुष पर राष्ट्रव्यापी प्रतिबंध की मांग को लेकर छत्तीसगढ़ में प्रदर्शन

Featured Video Of The Day
Lok Sabha Elections 2024 में Haryana के अंदर अगर BJP के 15% वोट खिसके तो कितना होगा नुकसान?

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: