"राजनीति असल मुद्दों पर होनी चाहिए", केजरीवाल के नोट वाले बयान पर बोले तेजस्वी यादव

बिहार के उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा, 'कौन किस मामले में बोल रहा है... बोलते रहने दीजिए. राजनीति असल मुद्दे पर होनी चाहिए. असल मुद्दा गरीबी है, भ्रष्टाचार है. बेरोजगारी, किसानों का मामला, मजदूरों का मामला, देश की आर्थिक स्थिति असल मुद्दे हैं.

Advertisement
Read Time: 24 mins

पटना. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने बुधवार को एक ऐसा बयान दे दिया, जिस पर विवाद शुरू हो गया है. केजरीवाल ने केंद्र सरकार से मांग करते हुए कहा कि अब नोटों पर गांधी जी की तस्वीर के साथ-साथ भगवान गणेश और लक्ष्मी जी की तस्वीर भी लगाई जाए. इसे लेकर बीजेपी जहां केजरीवाल पर तीखे वार कर रही है. वहीं, बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव का कहना है कि राजनीति असल मुद्दों पर होनी चाहिए, क्योंकि जनता को सिर्फ काम से मतलब है.

एनडीटीवी से बात करते हुए बिहार के उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा, 'कौन किस मामले में बोल रहा है... बोलते रहने दीजिए. राजनीति असल मुद्दे पर होनी चाहिए. असल मुद्दा गरीबी है, भ्रष्टाचार है. बेरोजगारी, किसानों का मामला, मजदूरों का मामला, देश की आर्थिक स्थिति असल मुद्दे हैं. हमें लगता है कि जिनका आपलोग नाम ले रहे हैं, वो इतने वरिष्ठ नेता हैं.. उनके इन मुद्दों पर सरकार से सवाल पूछना चाहिए.'

Advertisement

तेजस्वी ने कहा, 'हमारी जनता को काम से मतलब है. किसका फोटो लगेगा या नहीं लगेगा.... उससे क्या सुधार होने वाला है? शिक्षा, चिकित्सा, रोजगार, आर्थिक व्यवस्था... ये सब तभी सुधरेगी ना, जब लोग बहस के बजाय काम करेंगे. कमियों को उजागर करेंगे और उसे ठीक करने की कोशिश करेंगे.'

Advertisement

केजरीवाल ने क्या कहा था?
दरअसल, केजरीवाल ने बुधवार सुबह प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा था, “मैं केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील करता हूं कि हमारे नए नोटों पर गांधी जी की तस्वीर के साथ-साथ श्री गणेश जी और श्री लक्ष्मी जी की तस्वीर लगाई जाए. जब इंडोनेशिया कर सकता है, इंडोनेशिया ने भी श्री गणेश जी को चुना तो हम भी कर सकते हैं. मैं कल या परसों केंद्र को इसके लिए पत्र लिख कर अपील करूंगा. देश की आर्थिक स्थिति को ठीक करने के प्रयासों के अलावा हमें ईश्वर के आशीर्वाद की भी जरूरत है.”

Advertisement

BJP ने हिंदुत्व पर उठाए सवाल
वहीं, केजरीवाल के खिलाफ़ विधानसभा चुनाव लड़ चुके बीजेपी ने सुनील यादव ने केजरीवाल के एक पुराने पोस्ट को शेयर करते हुए ट्वीट कर कहा, “क्या यह केजरीवाल नामक कलयुगी कालनेमी हिंदू धर्म का सगा हो सकता है? इनकी असलियत जनता जान चुकी है.”

Advertisement

'AAP की अब राजनीतिक दुकान खिसकनी शुरू'
जबकि दिल्ली से बीजेपी सांसद परवेश वर्मा ने भी केजरीवाल पर निशाना साधा. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, “AAP नेताओं द्वारा हिंदू देवी देवताओं का अपमान करने और केजरीवाल द्वारा स्वास्तिक पर झाड़ू चलाने, राममंदिर निर्माण का विरोध करने वाली AAP की अब राजनीतिक दुकान खिसकनी शुरू हो चुकी है. तो अराजकता वादी केजरीवाल को अब गणेश जी, मां लक्ष्मी जी याद आने लगी हैं। AAP के ड्रामे का अंत निकट है.”

ये भी पढ़ें:- 

तेजस्वी यादव ने IMA की मांग की खारिज, कहा- 'NMCH के अधीक्षक के निलंबन पर पुनर्विचार नहीं'

VIDEO: महागठबंधन मजबूत, जीतनराम मांझी के बयान को..., पत्रकारों के सवाल पर डिप्‍टी CM तेजस्‍वी यादव

IRCTC घोटाले मामले में तेजस्वी यादव को चेतावनी के साथ मिली राहत

Featured Video Of The Day
Anti Naxal Operation: Narayanpur-Dantewada Border पर नक्सलियों का सफाया, शाह-साय के बीच हुई ये बात
Topics mentioned in this article