"मैंने नीरज के लिए भी वहीं किया...", अब गोल्ड विनर अरशद नदीम की मां ने भारतीय एथलीट के बारे में कह दी बड़ी बात

Arshad Nadeem mother: पहले नीरज की मां सरोज का बयान गूंज, तो अब पाकिस्तानी एथलीट की मां के बयान की जोर-शोर से चर्चा हो रही है

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

Arshad Nadeem mother makes big statment:  जब से पाकिस्तान के अरशद नदीम (Arshad Nadeem) ने ओलंपिक रिकॉर्ड बनाते हुए स्वर्ण पदक कब्जाया है,तभी से यह एथलीट भारतीय मीडिया और लोगों में उतना ही चर्चा का विषय बना हुआ है, जितना कि पाकिस्तान में. नदीम की चर्चा ने तब और ज्यादा जोर पकड़ लिया, जब रजत पदक विजेता नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) की मां सरोज ने कहा, "नदीम भी अपने बेटे जैसा है. वह भी मेहनत करता है", यह बयान पाकिस्तान मीडिया में ही नहीं, बल्कि उसके पूर्व और वर्तमान क्रिकेटरों में भी चर्चा का विषय बना हुआ है. बहरहाल मां का यह बयान नदीम की मां तक पहुंचा, तो वह भी बयान देने से खुद को नहीं रोक सकीं. और उन्होंने भी कुछ ऐसी ही भावनाएं व्यक्त की हैं. 

अरशद की मां ने पाकिस्तान मीडिया को दिए इंटरव्यू में नीरज के बारे में कहा, "वह भी मेरे बेटे जैसा है. वह नदीम का दोस्त और उसका भाई है. जीत और हार खेल का हिस्सा है.  ईश्वर आप पर कृपा करे और वह भी पदक जीते. उन्होंने कहा कि दोनों ही भाई की तरह है. मैंने नीरज के लिए भी दुआ की है", अरशद की मां बोलीं कि मैं नदीम को समर्थ देने, उनके लिए दुआएं करने के लिए पूरे पाकिस्तान की शुक्रगुजार हूं.

Advertisement

बता दें कि इस स्वर्ण पदक के साथ ही अरशद नदीम ओलंपिक के इतिहास में व्यक्तिगत प्रतिस्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतने वाले पाकिस्तान इतिहास के पहले एथलीट बन गए. जबकि नीरज चोपड़ा लगातार दो संस्करणों में पदक जीतने वाले तीसरे और ट्रैक एंड फील्ड में जीतने वाले पहले भारतीय एथलीट बने हैं. एक वर्ग इसे लगातार नीरज के स्वर्ण पदक से चूकन के रूप में प्रचारित कर रहा था, लेकिन प्रतियोगिता के बाद नीरीज की मां सरोज ने पहला बयान जारी करते हुए कहा था, "हम रजत पदक के साथ खुश हैं. वहीं जिसने स्वर्ण पदक जीता, वह भी हमारा बच्चा है और जिसने रजत पदक जीता, वह भी हमारा बच्चा है. सभी खिलाड़ी बहुत ही कड़ी मेहनत करतें. 

Advertisement


 

Featured Video Of The Day
Bihar: Nawada की घटना को लेकर Jitan Ram Manjhi और Tejashwi Yadav क्यों हैं आमने-सामने?
Topics mentioned in this article