Paris Olympics 2024 day 11 schedule: नीरज चोपड़ा पर रहेंगी निगाहें, हॉकी सेमीफाइनल में जर्मनी से भिड़ेगा भारत, विनेश फोगाट करेंगी अभियान का आगाज

Paris Olympics 2024 day 11 schedule: पेरिस ओलंपिक 2024 में आज 6 अगस्त को भारत के टोक्यो ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा मैदान में उतरेंगे. इसके अलावा, विनेश फोगाट पर भी नजर रहेगी.

Advertisement
Read Time: 2 mins
P

Paris Olympics 2024 Day 11 Schedule: पेरिस ओलंपिक में स्वर्ण पदक के लिए भारत की सबसे बड़ी उम्मीद नीरज चोपड़ा अपने खिताब की बचाने के लिए अपने अभियान की शुरुआत करेंगे, जबकि पुरुष हॉकी टीम पेरिस ओलंपिक के फाइनल में जगह बनाने के लिए जर्मनी से भिड़ेगी. ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतने वाले पहले भारतीय एथलीट बनकर भारत के लिए इतिहास रचने वाले नीरज, 2020 टोक्यो ओलंपिक में भाला फेंक में स्वर्ण जीतने के बाद से विश्व चैंपियनशिप, एशियाई खेलों और डायमंड लीग फाइनल में चैंपियन बनकर उभरे हैं. पेरिस ओलंपिक 2024 में आज 6 अगस्त को भारत के टोक्यो ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा मैदान में उतरेंगे. इसके अलावा, विनेश फोगाट पर भी नजर रहेगी.

भारतीय खिलाड़ियों के 11वें दिन के शेड्यूल पर एक नजर

  1. दोपहर 1:30 बजे, टेबल टेनिस में पुरुष टीम, भारत के हरमीत देसाई, मानव विकास ठक्कर और शरत कमल राउंड ऑफ 16 में भाग लेंगे.
  2. दोपहर 1:50 बजे, एथलेटिक्स में पुरुषों के भाला फेंक क्वालिफिकेशन में ग्रुप ए में भारत के किशोर कुमार जेना भाग लेंगे.
  3. दोपहर 2:30 बजे से, कुश्ती में महिलाओं की फ्रीस्टाइल 68 किलो वर्ग में निशा दाहिया का रेपेचेज मुकाबला होगा. (यह तभी होगा जब वह फाइनलिस्ट से हार जाती हैं)
  4. दोपहर 2:50 बजे, एथलेटिक्स में महिलाओं की 400 मीटर रेपेचेज राउंड में किरण पहल भाग लेंगी.
  5. दोपहर 3:00 बजे, कुश्ती में महिलाओं की फ्रीस्टाइल 50 किलो वर्ग में विनेश फोगाट का मुकाबला राउंड ऑफ 16 में होगा.
  6. दोपहर 3:20 बजे, एथलेटिक्स में पुरुषों की भाला फेंक की क्वालिफिकेशन में ग्रुप बी में स्टार खिलाड़ी नीरज चोपड़ा भाग लेंगे.
  7. दोपहर 4:20 बजे, अगर विनेश फोगाट क्वालीफाई करती हैं तो महिलाओं की फ्रीस्टाइल 50 किलोग्राम वर्ग में वह क्वार्टर फाइनल में उतरेंगी. यदि वह जीतती हैं तो उन्हें शाम 10:25 बजे से सेमीफाइनल में खेलना होगा.
  8. शाम 6:13 बजे, नेत्रा कुमानन, महिलाओं की डिंगी आईएलसीए6 वर्ग में मेडल रेस में हिस्सा लेंगी (यदि क्वालीफाई करती हैं)
  9. शाम 7:13 बजे, पुरुषों की डिंगी आईएलसीए7 वर्ग में विष्णु सरवनन मेडल रेस में भाग लेंगे (यदि क्वालीफाई करते हैं)
  10. रात 10:30 बजे, भारतीय पुरुष हॉकी टीम जर्मनी के खिलाफ सेमीफाइनल मैच खेलेगी.

Featured Video Of The Day
Bhupendra Yadav Exclusive: नई सरकार की नीतियों में होगा कितना बदलाव, केंद्रीय मंत्री ने बताया
Topics mentioned in this article