Paris Olympic 2024: एंडी मरे ने ओलंपिक सिंगल्स इवेंट से नाम लिया वापस, पहले ही कर चुके हैं संन्यास का ऐलान

Andy Murray: ब्रिटिश खिलाड़ी ने 2012 लंदन ओलंपिक में अपना पहला ओलंपिक एकल स्वर्ण जीता, जहां उन्होंने स्विस दिग्गज रोजर फेडरर को सीधे गेम में हराया.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
Andy Murray: एंडी मरे ने ओलंपिक सिंगल्स इवेंट से नाम लिया वापस

पूर्व विश्व नंबर 1 एंडी मरे ने पेरिस ओलंपिक में पुरुष एकल स्पर्धा से नाम वापस ले लिया है. दो बार के ओलंपिक पुरुष एकल चैम्पियन एंडी मरे ने मंगलवार को पेरिस ओलंपिक से संन्यास लेने का ऐलान किया था. अब पुरुष एकल से अपना नाम वापस लेने के बाद पुरुष युगल टूर्नामेंट में डैन इवांस के साथ जोड़ी बनाएंगे और अपने तीसरे ओलंपिक पदक के लिए शानदार शुरुआत करना चाहेंगे.

अपना नाम वापस लेने की पुष्टि करते हुए एंडी मरे ने एक बयान में कहा,"मैंने डैन के साथ युगल पर ध्यान केंद्रित करने के लिए एकल से नाम वापस लेने का फैसला किया है. एंडी मरे ने आगे कहा,"हमारा अभ्यास शानदार रहा है और हम साथ में अच्छा खेल रहे हैं. मैं वास्तव में शुरुआत करने और एक बार फिर ग्रेट ब्रिटेन का प्रतिनिधित्व करने के लिए उत्सुक हूं."

ब्रिटिश खिलाड़ी ने 2012 लंदन ओलंपिक में अपना पहला ओलंपिक एकल स्वर्ण जीता, जहां उन्होंने स्विस दिग्गज रोजर फेडरर को सीधे गेम में हराया. इसके बाद रियो 2016 खेलों में, वह अर्जेंटीना के जुआन मार्टिन डेल पोत्रो को हरा कर दो ओलंपिक एकल स्वर्ण पदक जीतने वाले पहले पुरुष टेनिस खिलाड़ी बने.

एंडी मरे ने इससे पहले संन्यास का ऐलान करते हुए मंगलवार को कहा था कि वो पेरिस ओलंपिक के बाद संन्यास लेंगे. 37 वर्षीय एंडी मरे ने एक्स पर लिखा, "अपने आखिरी टेनिस टूर्नामेंट के लिए पेरिस पहुंच गया हूं." पेरिस ओलंपिक में टेनिस स्पर्धा रौलां गैरो पर शनिवार से शुरू होंगी.

यह भी पढ़ें: Deepika Kumari: पत्थरों से आमों को निशाना लगाने से लेकर बुल्सआई तक...ऐसी है चौथा ओलंपिक खेल रही दीपिका कुमारी की कहानी

Advertisement

यह भी पढ़ें: Olympics 2024 Archery: रैंकिंग राउंड में धीरज रहे चौथे स्थान पर, महिलाओं के बाद पुरुष टीम भी सीधे पहुंची क्वाटर फाइनल में

Featured Video Of The Day
Deepa Malilk ने Para-Athletes की खेलों में भागीदारी से जीत की ओर जाने के लिए सरहाना की और जोश भरा
Topics mentioned in this article