Neeraj Chopra at Federation Cup: 3 सालों का इंतज़ार हुआ ख़त्म, टोक्यो ओलंपिक के बाद पहली बार नेशनल खेलेंगे

Neeraj Chopra at Federation Cup, नीरज ने 10 मई 2024 को दोहा में आयोजित डायमंड लीग सीजन के पहले मुकाबले में ने शानदार प्रदर्शन किया था. उन्होंने 88.36 मीटर की थ्रो के साथ दूसरा स्थान हासिल किया

Advertisement
Read Time: 2 mins
N

Neeraj Chopra: बुधवार 15 मई 2024 को जाने माने भारतीय एथलीट नीरज चोपड़ा 3 साल के बाद नेशनल खेलते नज़र आएंगे. 3 सालों के लम्बे इंतज़ार के बाद नीरज भारतीय ज़मीन पर भाला फेंकते दिखेंगे. नीरज आज भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में हो रहे फेडरेशन कप 2024 एथलेटिक्स मीट के पुरुषों के भाला फेंक फाइनल में प्रतिस्पर्धा करेंगे. ये नीरज की उनके स्वर्ण पदक के बाद राष्ट्रीय स्तर के आयोजन में पहली उपस्थिति होने वाली है. नीरज का भारत में लास्ट इवेंट भी 2021 का फेडरेशन कप ही था जिसमें उन्होंने 87.80m की दूरी दर्ज की थी. ये इवेंट नीरज के टोक्यो में गोल्ड जीतने के कुछ वक़्त पहले ही समाप्त हुआ था. गोल्ड जीतने के बाद से नीरज ज़्यादातर डायमंड लीग मीट्स या फिर अन्य वैश्विक इवेंट्स में ही नज़र आए हैं. (Neeraj Chopra at Federation Cup)

ये भी पढ़े-  विवियन रिचर्ड्स ने की भविष्यवाणी, इस टीम को बताया T20 World Cup 2024 का विजेता

ये भी पढ़े-  शाहीन अफरीदी ने रचा इतिहास, इंटरनेशनल क्रिकेट में ऐसा धमाका कर विश्व क्रिकेट में मचाई खलबली

नीरज ने 10 मई 2024 को दोहा में आयोजित डायमंड लीग सीजन के पहले मुकाबले में ने शानदार प्रदर्शन किया था. उन्होंने 88.36 मीटर की थ्रो के साथ दूसरा स्थान हासिल किया, जो उनके सीजन की एक मजबूत शुरुआत का संकेत देता है. वैसे तो नीरज पहले स्थान से चूक गए थे लेकिन ये थ्रो भी उनके अच्छे फॉर्म में होने का प्रमाण है.

पेरिस ओलिंपिक की ओर होंगी नीरज की निगाहें

इस में कोई दो राय नहीं हैं कि नीरज चोपड़ा की निगाहें अब सिर्फ पेरिस ओलिंपिक 2024 की तरफ़ ही होंगी. वो हर हाल में अपने 2020 में टोक्यो में जीते हुए स्वर्ण पदक की रक्षा करना चाहेंगे.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Wolf Attack in UP: 4 भेड़िए पकड़े गए, बाकी कब शिकंजे में आएंगे? | Bahraich | NDTV India
Topics mentioned in this article