Nadeem Arshad: "ओह मॉय गॉड...", पाकिस्तानी नदीम अरशद ने किया यह "धमाका", तो करोड़ों भारतीय...

Nadeem Arshad makes Olympic record: पाकिस्तान के नदीम अरशद ने पहले राउंड में फाउल किया था, लेकिन उनका दूसरा प्रयास इतिहास में दर्ज हो गया

Advertisement
Read Time: 2 mins
N
नई दिल्ली:

Pakistan's Nadeem Arshad creates history: पेरिस ओलंपिक (paris Olympics 2024) में वीरवार देर रात जब जैविलन थ्रो के फाइनल में करोड़ों भारतीयों की नजरें नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) पर लगी हुई थीं, तब पाकिस्तानी अरशद नदीम (Arshad Nadeem) ने अपने दूसरे प्रयास में खेल जगत को चौंका दिया. एक बार को किसी को रत्ती भर भी भरोसा नहीं हुआ कि यह वही नदीम हैं, जिन्होंने पहली ही कोशिश में फाउल कर दिया था. लेकिन पहले राउंड के बाद नदीम ने जब दूसरी बार भाला फेंका, तो करोड़ों  भारतीयों के मुंह से यही निकाल..."ओह मॉय गॉड". वास्तव में नदीम ने दुनिया भर की आंखें खोलते हुए दूसरे राउंड के लिए नीरज के सामने बड़ा चैलेंज खड़ा कर दिया था. 

इस रिकॉर्ड पर भरोसा नहीं हुआ 

दूसरे प्रयास में जैसे ही नदीम अरशद का भाला जमीन पर लैंड हुआ, तो टीवी पर जमा करोड़ों भारतीयों के मुंह से बस यही आवाज निकली- "ओह मॉय गॉड...", धमाका हो चुका था. खुद नदीम को भी विश्वास नहीं हो रहा था. इस पाकिस्तानी ने चेहरे को दोनों हाथों में छिपा लिया. पड़ोसी देश के नदीम अरशद 92.97 मी. दूर भाला फेंक कर विश्व सिल्वर मेडलिस्ट के रिकॉर्ड की बराबरी कर चुके थे. यह नदीम का निजी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी रहा. 

...और तय हो गई भारत vs पाकिस्तान जंग

फाइनल के पहले राउंड के बाद जिन शीर्ष आठ एथलीटों ने "आखिरी जंग" या आखिरी तीन प्रयासों के लिए फाइनल में जगह बनाई. इसमें नदीम अरशद पहले और नीरज चोपड़ा क्रमश: पहले और दूसरे नंबर के साथ फाइल में पहुंचे. मतलब भारत vs पाकिस्तान की बड़ी जंग तय हो चुकी थी. 

Advertisement


 

Featured Video Of The Day
NDTV Yuva Conclave | Dark Comedy से खुलता है दिमाग: Comedian Gaurav Gupta | NDTV India
Topics mentioned in this article