Manu Bhaker Approached By 40 Brands For Endorsements: पिछले कुछ सालों में निशानेबाजी का प्रमुख चेहरा बन चुकी मनु भाकर की लोकप्रियता पेरिस ओलंपिक में बेहतरीन प्रदर्शन के बाद और बढ़ गई है. जारी टूर्नामेंट में उन्होंने 2 पदक अपने नाम किए हैं. पहले उन्होंने 10 मीटर एयर पिस्टल व्यक्तिगत प्रतियोगिता पर में कांसे पर निशाना साधा. उसके बाद मिश्रित टीम स्पर्धा में भी धमाल मचाते हुए कांस्य पदक अपने नाम करने में कामयाब रहीं. 22 वर्षीय एथलीट से अब देश वासियों को 25 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा मे भी पदक की उम्मीद है.
तीसरे पदक से पहले मनु भाकर को लेकर एक दिलचस्प रिपोर्ट सामने आई है. बताया जा रहा है कि पेरिस ओलंपिक में उनकी कामयाबी को देखते हुए करीब 40 से अधिक ब्रांडों ने विज्ञापन के लिए उनसे संपर्क किया है. हालांकि, इन विज्ञापनों पर ध्यान देने के बजाय फिलहाल वह पेरिस ओलंपिक के खेलों पर अपनी नजर गड़ाए हुए हैं.
पेरिस ओलंपिक से पहले मनु एक विज्ञापन के लिए करीब 20 से 25 लाख रूपये का चार्ज करती थीं, लेकिन अब खबर आ रही है कि उनके शुल्क में तकरीबन 6 से 7 गुना की बढ़ोतरी हो गई है. अब वह एक विज्ञापन के लिए करीब 1 से 1.50 करोड़ रूपये चार्ज कर रही हैं. बताया जा रहा है कि उनकी एजेंसी ने 1.5 करोड़ रूपये में एक डील भी तय कर ली है.
मनु की प्रबंधन करने वाली कंपनी आईओएस स्पोर्ट्स एंड एंटरटेनमेंट के सीईओ और एमडी नीरव तोमर ने टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत के दौरान कहा, ''पिछले 2 से 3 दिनों में हमसे करीब 40 कंपनियों ने बातचीत की है. हालांकि, हम अब दीर्घकालिक सहयोग सौदों पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं और हमने कुछ एंडोर्समेंट भी पूरे कर लिए हैं.''
सीईओ के मुताबिक, ''उनकी ब्रांड वैल्यू निश्चित रूप से करीब 5 से 6 गुना बढ़ गई है. पहले हम कुछ करने के लिए 20 से 25 लाख रूपये का चार्ज करते थे. लेकिन अब विज्ञापन के लिए फीस 1.5 करोड़ रुपये के पास पहुंच गया है.''
यह भी पढ़ें- मनु भाकर 'हैट्रिक' लगाने के लिए तैयार, 14 साल की उम्र में चढ़ा था शूटिंग का नशा, जानें अबतक का पूरा सफर