सात्विक और चिराग, त्रिसा और गायत्री के साथ लक्ष्य ने फ्रेंच ओपन में किया जीत से आगाज

विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता लक्ष्य सेन ने अपने शुरुआती दौर में जापान के कांता त्सुनेयामा पर 15-21, 21-15, 21-3 से जीत हासिल की.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins

सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की स्टार भारतीय जोड़ी मंगलवार को यहां मलेशिया के ओंग यू सिन और टीओ ई यी के खिलाफ कड़े मुकाबले में जीत के साथ फ्रेंच ओपन सुपर 750 बैडमिंटन टूर्नामेंट के दूसरे दौर में पहुंच गई. विश्व रैंकिंग में शीर्ष पर काबिज भारतीय जोड़ी ने 47 मिनट तक चले कड़े मुकाबले में 21-13, 24-21 से जीत दर्ज की. मलेशिया की इस जोड़ी के खिलाफ सात्विक और चिराग की यह आठ मैचों में पांचवीं जीत है.

साल 2022 की चैम्पियन जोड़ी के सामने दूसरे दौर में मान वेई चोंग और काई वुन टी मलेशिया की एक और जोड़ी की चुनौती होगी. विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता लक्ष्य सेन ने अपने शुरुआती दौर में जापान के कांता त्सुनेयामा पर 15-21, 21-15, 21-3 से जीत हासिल की. पुरुष एकल के प्री-क्वार्टर फाइनल में गैर वरीय भारतीय का मुकाबला तीसरी वरीयता प्राप्त ली शेन फेंग से होगा.

 राष्ट्रमंडल खेलों की कांस्य पदक विजेता त्रिसा जॉली और गायत्री गोपीचंद की जोड़ी हमवतन अश्विनी पोनप्पा और तनीषा क्रेस्टो पर 16-21, 21-19, 21-17 से जीत के साथ ही दूसरे दौर में पहुंच गईं.

भारत की यह दोनों महिला जोड़ी पेरिस ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने की दौड़ में है. तनीषा और अश्विन की जोड़ी 11वें जबकि त्रिसा और गायत्री की जोड़ी ओलंपिक खेलों की रैंकिंग में 14वें स्थान पर हैं.

प्रियांशु राजावत का सफर हालांकि हार के साथ खत्म हो गया. वह मौजूदा ओलंपिक चैंपियन शीर्ष वरीयता प्राप्त विक्टर एक्सेलसन से 8-21, 15-21 से हार गये.

ये भी पढ़ें- IND vs ENG 5th Test: हेलिकॉप्टर से धर्मशाला टेस्ट के लिए पहुंचे रोहित शर्मा, VIDEO हो रहा वायरल

ये भी पढ़ें- न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम में मची खलबली! पूर्व क्रिकेटर बोले- "नील वैगनर को जबरन दिलाया गया संन्यास"

Featured Video Of The Day
Bahraich Hinsa पर गरमाई सियासत, OP Rajbhar ने विपक्षी पार्टी पर लगाए आरोप
Topics mentioned in this article